Political News: हरियाणा के बावल में सीएमओ व कुलपति की होगी टक्कर

हरियाणा के बावल में सीएमओ व कुलपति की होगी टक्कर
हरियाणा के बावल में सीएमओ व कुलपति की होगी टक्कर

आसान नहीं भाजपा की डगर, राव की जीत के आगे
Political News: भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। भाजपा ने इससे पहले 67 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। होट सीट बन चुकी बावल से इस बार भाजपा ने नए चहेरे को उतारा है। जबकि कांग्रेस ने पुराने मंजे हुए खिलाडी को फिर से मौका दिया है।

आसान नहीं राव की राह: केंद्रीय मंत्री राव इद्रजीत ने भले ही बावल से नए चेहरे को उतार दिया हो। लेकिन कांग्रेस की ओर से उतारे गए पुराने ​खिलाडी डा एमएल रंगा के चलते राह आसान नही है। Political News

भाजपा में फूट की संभावना: विधायक की टिकट कटने पर तथा कई भाजप के दावेदारो को टिकट नहीं मिलने पर बावल में भाजपा में आपसी फूट की संभावना है। ऐसे में रेवाड़ी की तरह इस बावल में कांग्रेस के लिए फायद

 

 

14 विधानसभा सीट- BJP बावल (रेवाड़ी)

नाम- डॉ. कृष्ण कुमार

पार्टी भाजपा

उम्र- 58 साल

शिक्षा- MBBS

क्या है इनकी प्रोफाइल?

9 सितंबर को स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज के पद से इस्तीफा दिया। पार्टी में शामिल होने के 3 घंटे बाद ही टिकट मिला। पहली बार चुनाव लडेंगे। रेवाड़ी जिले के गांव भटेड़ा के रहने वाले डॉ. कृष्ण कुमार रेवाड़ी सहित प्रदेश के कई जिलों में सीएमओ के पद पर सेवाएं दे चुके हैं। फिलहाल वह पंचकूला स्थित स्वास्थ्य विभाग में निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं के रूप में थे।

 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह करीब

पिछले चुनाव का परिणाम

डॉ. बनवारी लाल (भाजपा)- 69,049 वोट

 

14 विधानसभा सीट-  CONGRESS बावल (रेवाड़ी)

नाम- डॉ. एमएल रंगा

पार्टी कांग्रेस

उम्र- 70 साल

शिक्षा- पीएचडी

क्या है इनकी प्रोफाइल?

वर्ष 2000 में इनेलो की टिकट पर बावल से विधायक रहे। कुरूक्षेत्र विवि क उपकुलपति स इस्तीफा देकर राजनीति में आए। रेवाड़ी के गांव डालियकी के रहने वाले है। 2019 में कांग्रेस सीट से बावल से चुनाव लडा जिसमें डा बनवारी लाल से हार गए थे।

 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह विरोधी

पिछले चुनाव का परिणाम

डॉ. एमएल रंगा (कांग्रेस) – 36,804 वोट

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan