Nuh Clash: मोनू मानेसर व बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार किया जाए: खाप महापंचायत

NUH 11

कारिगरों का पलायन भविष्य के लिए बन सकता है बाधक
हरियाणा: हरियाणा की खाप पंचायतों, संयुक्त किसान मोर्चा और अलग-अलग किसान यूनियन की ओर से नूंह में हुई हिंसा के बाद हिसार में एक महापंचायत बुलाई। पंचायत में आई करीब 30 से अधिक पचांयतो ने शांति बनाए रखने की अपील की। इतना ही शांति बहाल के लिए खाप पंचायतों ने मोनू मानेसर व बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार करने की मांग की है।घट जाएगी Rajasthan-MP की दूरी, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, दोहरी रेल लाइन का भी लोकार्पण करेंगे मोदी

कई प्रस्तावों पर लगी सहमति: महापंचायत में नूंह में हुई हिंसा को लेकर मंथन किया। दो समुदायों में इस तरह झगडा ठीक नहीं हैं। अगर कोई विवाद व शंका है तो उसे बैठक करके के निपटाना चाहिए।

NUH 10

कई प्रस्तावों हुए पारित: बैठक में हुई हिंसा से जुड़े कई प्रस्ताव पारित किए। पंचायत में आए लोगोंं ने शांति और सद्भाव बनाए रखने का संकल्प लिया। उन लोगों को चेतावनी भी दी जो मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारों और भाषा का इस्तेमाल करते हैं। इसी के चलते ही इससे राज्य अंशांति फैलती है।Rewari: नूंह हिंसा के बाद असामाजिक तत्वों ने Dharuhera शनि मंदिर में तोडी टाईलें

महापंचायत ने बिट्टू बजरंगी और मोनू मानेसर को गिरफ्तार करने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि दोनों ने मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। जुलूस निकालने से पहले उन्हें चुनौती दी थी। अगर समुदाय को लेकर भड़काऊ भाषा का उपयोग नहीं होता ये हिंसा ही नहीं होती।

NUH 4

कारीगरो को पलायन: CITU
सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस (CITU) की हरियाणा शाखा ने मानेसर से मुसलमान कारीगरों के कथित पलायन का विरोध किया है। उन्होंने 10 अगस्त को लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन भी किया था। CITU ने औद्योगिक संघों से इसके लिए कदम उठाने की मांग की। नूह और आसपास के इलाकों में 31 जुलाई को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद से मानेसर से कई मुसलमान कारीगरों ने पलायन किया है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan