Navjot Sidhu News: राजनीति के लिए शोपीस नहीं बनूगा, मोहाली में डेढ़ लाख करोड़ की जमीन पर दो मुख्यमंत्रियों का अवैध कब्जा: नवजोत सिद्धू

हरियाणा: कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने एक बार फिर अपने ब्यान को लेकर सुर्खियो मे आ गए है। नवजोत सिद्धू रविवार को बड़ा सियासी हमला किया। चंडीगढ़ के लॉ भवन में ‘बोलदा पंजाब’ कार्यक्रम में सिद्धू ने कहा कि मोहाली में डेढ़ लाख करोड़ रुपए की जमीन पर अवैध कब्जा है। इसके लिए जमीन के रिकॉर्ड में हेराफेरी की गई .सिद्धू ने कहा कि वह प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का साथ नहीं छोड़ेंगे। जो वचन दिया है, उस पर कायम रहेंगे।

कमीशन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए सिद्धू ने कहा कि इसमें से 900 एकड़ जमीन पर तो दो मुख्यमंत्रियों ने ही कब्जा कर रखा है। हालांकि सिद्धू ने यह नहीं बताया कि ये 2 मुख्यमंत्री कौन से हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट नहीं किया कि वह पंजाब के CM रह चुके नेताओं के बारे में बात कर रहे हैं या मौजूदा CM के बारे में। चूंकि किसी राज्य में एक ही CM हो सकता है ऐसे में सिद्धू ने यह भी साफ नहीं किया कि क्या दूसरे किसी राज्य कस मुख्यमंत्री भी इसमें शामिल है? सिद्धू ने इतना ही कहा कि रिपोर्ट पढ़ो तो उसमें कई नेताओं के नाम है। उनके बारे में जानकर पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।

शिक्षा मुद्दे पर कहा- पंजाब में झूठ बेच रहे केजरी
सिद्धू ने स्कूली शिक्षा के मुद्दे पर भी केजरीवाल पर हमला किया। सिद्धू ने कहा, ‘जब केजरीवाल सत्ता में आए थे तो 8 लाख नौकरियों की बात कही लेकिन सिर्फ 440 लोगों को मिली। वह मेरे साथ बहस करें तो सबको नंगा कर दूंगा। दिल्ली में जब केजरीवाल सरकार आई तो टीचरों की 7 हजार पोस्ट खाली थी, अब 19 हजार पोस्ट खाली हो चुकी हैं। केजरीवाल पंजाब में झूठ बेच रहे हैं। उन्होंने कौन से नए स्कूल बनाए हैं!’

कहा- मैं शोपीस नहीं बनूंगा:
सिद्धू का पंजाब का मुख्यमंत्री न बन पाने का दर्द रविवार को फिर छलका। सिद्धू ने कहा, ‘राजनीति में अच्छे आदमी को शोपीस बना दिया जाता है। उसे मोहरा बनाकर चुनाव जिताने के लिए रखा जाता है। कैंपेन करवाने के बाद उसे शोपीस बनाकर रख देते हैं लेकिन अब मैं किसी का शोपीस और मोहरा नहीं बनूंगा।’ सिद्धू का बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि कल ही उन्होंने कहा था कि उनके पास कोई प्रशासनिक पावर नहीं है। उनके पास सिर्फ ऑर्गेनाइजेशन है मगर वहां भी जनरल सेक्रेटरी और दूसरे पदों पर किसी को नहीं लगाने दिया जा रहा।

 

दिल्ली वाला पंजाब को सिखाएगा
कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भी तीखे वार किए। उन्होंने कहा कि पंजाब ने पूरी दुनिया को खेती करना सिखाया और अब यह दिल्ली वाले नेता पंजाब को सिखाएंगे। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब आप की सरकार आई थी तो 7000 शिक्षकों के पद खाली थे, आज 19000 पद खाली हैं। शिक्षकों से आप वाले 15-15 दिन का अनुबंध कर रहे हैं।

 

केजरीवाल को कहा- नकली सिद्धू
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के CM चरणजीत चन्नी को नकली केजरीवाल बताए जाने से जुड़े सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल नकली सिद्धू बन गया है, जो उनके पंजाब मॉडल की नकल कर रहा है। केजरीवाल नौकरी, फ्री बिजली और हर महिला को एक-एक हजार रुपए देने का जो दावा कर रहा है, उसे पूरा कहां से करेगा? यह बताए। रेत से तो 2 हजार रुपए नहीं निकलते तो वह कहां से रुपए निकालेगा?

प्रियंका-राहुल का साथ नहीं छोड़ूंगा
सिद्धू ने कहा कि वह प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का साथ नहीं छोड़ेंगे। जो वचन दिया है, उस पर कायम रहेंगे। सिद्धू ने यह बात तब कही, जब उनसे पूछा गया कि उन पर भरोसा करके लोग कांग्रेस को जिता भी दें मगर बाद में उन्हें कोई जिम्मेदारी यानी CM न बनाया गया तो? इस पर सिद्धू ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिलेगी, निभाएंगे। अगर कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई तो भी राहुल-प्रियंका का साथ नहीं छोड़ेंगे। हालांकि वह तभी साथ होंगे, जब मुद्दा पंजाब के हित का होगा।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan