Political News: जानिए क्यों हुआ JJPA-BJP गठबंधन में तनाव? आगे क्या होगा यहां पढिए पूरा खेल

darar

हरियाणा: हरियाणा मे कई दिनो से जजपा व बीजेपी मे तकरार चल रही है। आये दिन एक दूसरे प्रति दिए जा रहे ब्यान के चलते इसके दिल के रिश्ते बिगडते जा रहे है।Rewari News: धारूहेडा सोसायटी में हुई कहासुनी, गार्ड का सिर फोडा..Video वायरल

 

इसी के साथ ही अब बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के बीच चल रही तकरार को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बीजेपी-जेजेपी के बीच गठबंधन रहेगा या नहीं, इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

निर्दलीय विधायक की बैठक से मिला तूल
चार निर्दलीय विधायकों की प्रदेश बीजेपी प्रभारी बिप्लव देब से मुलाकात ने अब इस मामले को तूल दे दिया है। हर किसी के दिमाग मे एक ही सवा है कि क्या जेजेपी के बीजेपी से अलग होने पर खट्टर सरकार गिर जाएगी?

जानिए क्यों हुआ गठबंधन में तनाव?

वर्तमान में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला उचाना सीट से विधायक है। इस सीट को लेकर चर्चा चल री है। चौटाला ने बिप्लब देब के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि किसी के पेट में दर्द है, तो मैं दर्द दवाई नहीं दे सकता।मौसम विभाग ने किया अलर्ट, हरियाणा के इन जिलो में अधंड के साथ होगी बारिश

दुष्यंत चौटाला के इस बयान के बाद फिर बिप्लब देब ने उनपर निशाना साधा और कहा कि जेजेपी ने बीजेपी को समर्थन देकर कोई अहसान नहीं किया है। बदले में उनके विधायकों को मंत्री बनाया गया है। ऐसे मे साफ जाहिए है कुछ भी बदलाव हो सकता है।

या फिर बीजेपी जेजेपी से अलग होकर भी सरकार बचाने में कामयाब होगी, जानिए पूरा समीकरण ?ये विधायक दे सकते है समर्थनसूत्रो के अनुसार हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब देब से जिन चार विधायकों ने मुलाकात की है वो धर्मपाल गोंदर, राकेश दौलताबाद, रणधीर सिंह और सोमवीर सांगवान है। ये विधायक अगर जेजेपी बीजेपी से अलग होती है तो बीजेपी को समर्थन दे सकते है।

बीजेपी के पास इतने विधायक
हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं। बीजेपी के पास अपने 41 विधायक है और उनको सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की जरूरत है । ऐसे में अभी सरकार में जेजेपी के 10 विधायक शामिल है।

जनिए पूरा आंकडा
अगर जेजेपी बीजेपी से अलग हो जाती है तो भी भाजपा का कुछ नही बिगडेगा। चार विधायक निर्दनीय बीजेपी मे आने पर उनके पास 45 विधायक हो जाएगें। . ऐसे में एक विधायक बीजेपी के पास पहले से ही है। गोपाड कांडा बिना शर्त के बीजेपी को समर्थन दे चुके है। ऐसे में साफ जाहिर है बीजेपी की सरकार बनी रहेगी। भले जजपा अपना समर्थन वापस ले ले।