Haryana: 485 करोड़ रुपए से होगा जालंधर-पानीपत हाईवे का पुनर्निर्माण

HIGHWAY

हरियाणा: पानीपत से लेकर जालंधर तक हाईवे पर होने वाले जलभराव व जाम से अब निजात मिलने वाली है। इस हाईवे के पुनर्निर्माण को लेकर एनएचएआई ने 485 करोड़ का टेंडर जारी किया गया ।

बता दे कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने सर्वे कर एक रिपोर्ट तैयार की है। जिसमें यातायात की सुस्त रफ्तार की वजह चिह्नित की गई है। इसी के चलते इस हाईव पर कार्य करने का निर्णय लिया गया।

Rewari: भ्रूण लिंग जांच गिरोह के दो आरोपितो को चार साल की कारावास

जलभराव की समस्या से मिलेगी मुक्ति
एनएचएआई ने अंबाला सिटी के कालका चौक के पास वीटा प्लांट के सामने की पूरी सर्विस लाइन को ठीक किया जाएगा। इस सर्विस लाइन पर वर्षों से दिक्कत यह है कि यहां पर बारिश के दिनों में घुटनों से भी ऊपर तक जलभराव हो जाता है और इसमें वाहन डूब जाते हैं। जिससे हर साल लोगों का नुकसान होता है। इतना ही नहीं जलभराव के चलते आए दिन जाम लगा रहता है।

करनाल में कर्ण लेक का पुल होगा चौड़ा
एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि करनाल में कर्ण लेक पर चौड़ाई कम है, इस कारण से वाहन कम गुजर पाते हैं। अगर इसको चौड़ा कर दिया जाए तो वहां वाहन आसानी से गुजरेंगे प्रोजेक्ट में इस फ्लाईओवर को भी चौड़ा करने का काम किया जाएगा।Haryana: वीरेश शांडिल्य को RDX से उड़ाने की धमकी

ये पुल भी होगा चौड़ा

एनएचएआई के अधिकारियों ने सर्वे किया तो पाया कि यह संकरा पुल है। ऐसे में इस प्रोजेक्ट में शास्त्री कॉलोनी के पास बने पुराने पुल को भी चौड़ा करने का काम किया जाएगा।

अंबाला छावनी की शास्त्री कॉलोनी के पास अंबाला सहारनपुर रेल मार्ग के ऊपर बने पुराने पुल पर भी यातायात कम जगह के कारण बाधित या धीमा होता है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan