HSSC Exam: इंतजार खत्म, इस दिन आएगा CET का Result

HSSC

हरियाणा: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से ग्रुप सी भर्ती किए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी सीईटी की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियो की खुशी की खबर है। आयोग की ओर से उनकी मेल पर ओएमआर सीट भेजी जा रही है, वही 20 दिसंबर के बाद भी कभी भी परिणाम घोषित किया जा सकता है।

National Crime: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की नही हुई गिरफ्तारी, खुद बराड़ ने किया ये खुलासा, जानिए सच्चाई

बता दे कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से ग्रुप सी के लगभग 44000 पदों प सीईटी की परीक्षा अगस्त 5 और 6 नवंबर को हरियाणा के विभिन्न जिलों में आयोजित हुई थी। इसमे करीब 11.40 लाख आवेदकों ने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था जबकि साढ़े सात लाख के आसपास अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए।

HSSSC

इस दिन जारी होगा परिणाम: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष की तरफ से कहा गया है कि 20 से 30 दिसंबर के बीच कभी भी परिणाम जारी हो सकता है।

खुद कर सकेगे मूल्यांकन: आयोग की तरफ से आंसर की भी जारी की जा रही है जिससे सभी अभ्यर्थी अपना मूल्यांकन कर पाएंगे। पहले ज़ब परीक्षाएं होती थी तो अभ्यर्थियों को एक कैंडिडेट कॉपी दी जाती थी लेकिन अब की बार उम्मीदवारों को कोई भी कैंडिडेट कॉपी नहीं दी गई है। इसीलिए ओएमआर शीट रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेज दी जाएगी।

Haryana News: जागा NHAI, हाईवे पर रिकारपेंटिग कार्य शुरू, इतने करोड से होगा सुधारीकरण
ओएमआर सीट मिलेगी मेल पर
एचएसएससी ने आज सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवारों के ईमेल पर ओएमआर शीट भेजना शुरू कर दिया है। यह प्रक्रिया आज दोपहर से शुरू की गई है। ओएमआर शीट के जरिए अभ्यर्थी अपना मूल्यांकन कर पाएंगे और यदि उन्हें कोई आपत्ति है तो है उसे दर्ज करा पाएंगे।

इस दिन होगी नियुक्ति्
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष के अनुसार सीईटी परिणाम 20 से 25 दिसंबर के बीच जारी होगा। रिजल्ट जारी होते ही ग्रुप सी के पदों को विज्ञापित किया जाएगा। सीईटी स्कोर के आधार पर शीर्ष में आने वाले अभ्यर्थियों में से 4 गुना को स्क्रीनिंग टेस्ट का मौका मिलेगा।