Hero Splendor के नए लुक ने मचाया तहलका, बजाज व होंडा के पास नहीं है इसका कोई तोड

SPL HERO

Hero Splendor:  हीरो कंपनी की स्प्लेंडर बाइक अपने लुक की वजह से वैसे ही मार्केट में लोगों के बीच फेमस है। 23साल बेमिसाल , हीरो स्पलेंडर का कमाल। जी हां ये हम नहीं जनता कर रही है. टू-व्हीलर की दुनिया में हीरो मोटोकॉर्प का दबदबा कायम है। कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) पिछले वित्तीय वर्ष में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही, जिसे 32.55 लाख से भी ज्यादा लोगों ने खरीदा।

 

वैसे बता दें कि Hero Splendor हीरो कंपनी (Hero) के लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी के समान है। इस बाइक को मार्केट में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, क्योंकि कम कीमत के साथ यह आपको काफी शानदार फीचर्स देती है।

HERO SPL

जानिए क्यो Hero Splendor नंबर
इसके पॉपुलर मॉडल में Hero Splendor Plus, Hero Splendor Plus XTEC, Hero Super Splendor और Hero Super Splendor Xtec शामिल हैं। लुक और फीचर्स के साथ ही माइलेज में यह मोटरसाइकल जबरदस्त है।Haryana: 50 दिन बाद सफाई कर्मचारियों की हडताल खत्म, जानिए किन मांगो पर बनी सहमति

 

Hero Splendor को आप उबड़-खाबड़ जगह पर भी बड़ी आसानी से चला सकते हैं इसके अलावा हर जगह यह बाइक (splendor bike) चलने के लिए तैयार रहती है।

Hero Splendor की सबसे ज्यादा बिक्री का कारण यह है कि कंपनी इस सीरीज में 100 सीसी और 125 सीसी इंजन ऑप्शन में कई मोटरसाइकल बेचती है।हरियाणा में अब मरीजों को भी मिलेगी तीन हजार रूपए पेंशन, जानिए कैसे ?

HERO

हीरो स्प्लेंडर की कीमतें
भारतीय बाजार में Hero Splendor सीरीज की Hero Splendor Plus की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 72,076 रुपये है। वहीं, Hero Super Splendor की एक्स शोरूम कीमत 79,118 रुपये से शुरू होती है। Hero Super Splendor Xtec की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 83,368 रुपये और Hero Splendor Plus Xtec की एक्स शोरूम कीमत 76,346 रुपये है।Haryana Weather Alert: यैलो अलर्ट, जानिए कल कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम

 

एक साल में कितने लोगों ने स्प्लेंडर मोटरसाइकल खरीदे?
पिछले वित्तीय वर्ष (अप्रैल 2022-मार्च 2023) में हीरो स्पलेंडर को 32,55,7444 ग्राहकों ने खरीदा। यह वित्तीय वर्ष 21-22 के मुकाबले 22 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ है। साल 2022 के वित्तीय वर्ष में हीरो स्प्लेंडर की 26,35,386 यूनिट बिकी थी। हीरो स्प्लेंडर ने टू-व्हीलर सेगमेंट में 28 पर्सेंट से ज्यादा का मार्केट शेयर अपने पास रखा है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan