हरियाणा के सबसे बडे रावण के पुतले का इस बार नहीं होगा दहन, जानिए क्यों?

RAWAN PUTLA 2

हरियाणा: बुराईयो पर अच्छाई का प्रतीक दशहरा 24 अक्टूबर में मनाया जाएगा। पिछले कई सालो से अंबाला में हरियाणा में सबसे बडा रावण बनाने का रिकोर्ड बनाया हुआ है। लेकिन अंबाला (बराड़ा) का सबसे ऊंचा रावण का पुतला टूटकर गिर गया।फटे हुए नोट यहां बदलवाए, नहीं देना होगा कोई शुल्क ?

PUTALA

पंजाबी सूफी गायब मानक अली देंगे प्रस्तुति
मंगलवार को बराड़ा के दशहरा ग्राउंड में दिल्ली से लाए गए 50 फीट के रावण, 40-40 फीट ऊंचे कुंभकर्ण और मेघनाथ के रेडीमेड पुतलों का दहन होगा। हालांकि, प्रबंधक कमेटी का कहना है कि पहले की तरफ दशहरा महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। आज शाम को पंजाबी सूफी गायब मानक अली प्रस्तुति देंगे।हरियाणा में लागू हुई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, जानिए क्या होगा फायदा

125 फीट रावण का पूतला टूटा

बराड़ा की संस्था द्वारा 7 लाख रुपए की लागत से 125 फीट ऊंचा रावण का पुतला तैयार किया गया था। शनिवार रात 12 बजे हादसा क्रेन का बूम टूटने के कारण हुआ। गनीमत रही कि किसी को कोई चोट नहीं आई। इस पुतले को तैयार करने के लिए 25 कारीगरों की टीम पिछले 3 माह से जुटी हुई थीं।पूतला टूटने के चलते इस बार दहन नही होगा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan