Haryana: तिरंगा लाईट से जगमगाया ये श्हर, देशभक्ति की अनूठी मिशाल

Haryana: तिरंगा लाईट से जगमगाया ये श्हर, देशभक्ति की अनूठी मिशाल

Haryana: औद्योगिक कस्बा धारूहेड़ा को कुछ खास और अनोखी बनाने के लिए नपा धारूहेड़ा ने नई पहल की शुरुआत की गयी। नगर पालिका की ओर से जनता में देशभक्ति की भावना जगाने और देश के प्रति जागरूक करने के लिए सड़कों पर लगे खम्बों पर कई किलोमीटर तक एलइडी तिरंगा लाइटे (LED Tiranga Light)  लगवाई गयी हैं। जो जनता को देशभक्ति और अपने देश की आन मान शान तिरंगा के प्रति भी जागरूक कर रही है।

धारूहेड़ा के सोहना रोड, बस स्टैंड, रेवाडी रोड व नंदरामपुर बास रोड पर प्रवेश करते ही आपको देश के प्रति जागरूकता देखने को मिलेगी। वहीं स्थानीय लोगों का भी कहना है नपा ने पहली बार देशभक्ति के साथ साथ देश के प्रति जागरूक करने का काम किया जा रहा है। धारूहेड़ा में प्रवेश करते ही सड़कों पर लगी तिरंगा लाइट जनता को देश भक्ति कि भावना की याद दिलाती है। देश के प्रति जागरूक करने का काम करती है।

तिरंगा लाईट से जगमगाया ये श्हर, देशभक्ति की अनूठी मिशाल
तिरंगा लाईट से जगमगाया ये श्हर, देशभक्ति की अनूठी मिशाल

 

आपको बता दें दूसरे राज्यों कई शहरों में इस तरह की एलईडी  LED Tiranga Light लाइट लगाई जा रही है। इसी के तहत पहली बार धारूहेडा में भी इस तरह की लाइट लगाई जा रही है। लाइटो को देखकर लोग काफी खुश हैं।

17 puspa DKपुष्पा देवी ने दिया था आइडिया: पूर्व नपा उपचयेरमैन स्वर्गीय डीके सैनी की पत्नी व पार्षद पुष्पा सेनी ने नपा की हाउस मिटिंग में यह आइडियां दिया गया था। नपा की ओर से करीब 150 लाईट लगाई जानी है। 80 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। उसने दूसरे राज्योंं में इस तरह लाइटे देखी थी।
पुष्पा सैनी, पार्षद वार्ड 17

 

8 लाख आई लागत: नपा की ओर से इन लाइटों को लगाने के लिए करीब 8 लाख की लागत आई है। यहां के बास रोड, सोहना व रेवाडी रोड पर ये लाईटे लगाई जा रही है। सडको पर जहा जहां एईडी लाईटे लगाई गई उन सभी खंभो के पोल पर ये तिरंगा लाइटें लगाई जा रही है।

PARVEEN CHIKARAकस्बे में सभी मुख्य मार्ग पर तिरंगा लाईट लगाई जा रही है। कार्य शुरू कर दिया है। जल्द ही कार्य पूरा हो जाएगा।
प्रवीन छिकारा, नपा सचिव धारूहेड़ा