Haryana: अतिथि अध्यापकों को मनोहर तोहफा: आश्रितों को मिलेगा 58 वर्ष तक पूरा वेतन

TEACHER

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल अतिथि अध्यापकों को दीपावली पर बडा तोहफा दिया हैा सरकारी स्कूलों में कार्यरत अतिथि अध्यापकों की मृत्यु पर आश्रितों को 58 वर्ष की आयु तक पूरा वेतन दिया जाएगा।NCR: छह साल पहले पत्नी की हत्या कर हुआ था फरार, गुरूग्राम पुलिस ने झारखंड से दबोचा

जो लंबे समय से एक्सग्रेसिया का लाभ देने की मांग कर रहे हैं। इनमें से ज्यादातर अध्यापकों की उम्र 40 साल से ज्यादा है। वर्तमान में 180 दिवंगत अतिथि अध्यापकों की पत्नियों को इसका फायदा होगा। प्रदेश में तकरीबन 12 हजार अतिथि अध्यापक कार्यरत हैं। नियमितीकरण की मांग को लेकर अतिथि अध्यापक कई बार आंदोलन कर चुके हैं। धरने-प्रदर्शन में घायल होने और बीमारी के चलते कई अतिथि अध्यापकों की मृत्यु हो चुकी है।

आश्रितों ने खून से लिखे मनोहर लाल को पत्र
अतिथि अध्यापक संघ के प्रधान पारस शर्मा ने बताया कि दिवंगत अतिथि अध्यापकों के परिजन लगातार मांग कर रहे थे कि 58 साल की उम्र होने तक पूरी सैलरी दी जाए। मांग को लेकर आश्रितों ने खून से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम पत्र लिखे थे।Navratri 1 : चैत्र नवरात्र के पहले दिन होगी मां शैलपुत्री की पूजा, जानें इनकी पूजा का धार्मिक महत्व

मई के महीने में दिवंगत अतिथि अध्यापकों की महिलाएं अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ यमुनानगर में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के आवास पर उनसे मिली थी। उनके दर्द और व्यथा को देखकर निदेशालय ने पत्र जारी किया है।सरकार ने उनकी मांग को मान लिया है।

विभाग ने जारी कर दिए आदेश

मौलिक शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में कैथल, रोहतक, पलवल और फरीदाबाद के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं। इसेे पूरे हरियाणा में तुंरत प्रभाव से लागू कर दिया गया है।