Haryana News: 1338 स्कूलो पर फिर लटकी तलवार, शिक्षा विभाग ने जारी की नई गाइडलाईन

BHIWANI 11zon

हरियाणा: शिक्षा विभाग ने एक बार फिर दाखिलो से पहले नई गाइडलाईन जारी कर दी है। प्रदेश में 1338 स्कूलों पर एक बार फिर से तलवार लटक गई है।शिक्षा विभाग की ओर से अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलो के इस सत्र दाखिले पर रोक लगा दी गई है।Rewari News: जयकारो के साथ धारूहेडा से रवाना हुई पद यात्रा

हरियाणा में अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों का विवाद लंबे समय से चला आ रहा है। स्कूल प्रबंधकों को नियमों को पूरा नहीं करने पर पिछले साल 1338 स्कूलों को एक्सटेंशन नहीं दी गई थी।

फिी लटकी तलवार: प्रदेश में 1338 स्कूलों पर एक बार फिर से तलवार लटक गई है। शिक्षा निदेशाल ने कहा है प्रदेश में अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूल या तो बंद होंगे या फिर उनमें केवल वही कक्षाएं चलेंगी जिनकी मान्यता उनके पास है।

Rewari News: OCCL Dharuhera में खेल महोत्सव आयोजित
जारी किया आदेश: स्कूल शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी डीसी को पत्र लिखा है। शैक्षणिक सत्र 2022-23 में अराजकीय स्कूलों को साल-दर-साल दी जाने वाली अस्थाई मान्यता सीएम के अनुमोदन पर इस शर्त पर दी गई थी कि संबंधित स्कूल आगामी शैक्षणिक सत्रों में केवल उन्हीं कक्षाओं में छात्रों का दाखिला करेंगे। जहां तक वह स्कूल स्थाई मान्यता प्राप्त हैं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan