हरियाणा के इस शहर में पशुओं के लिए बनेगी डेयरी कॉम्प्लेक्स, जानिए क्या क्या होगी सुविधाएं ?

DAIRY AMBALA

हरियाणा: हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ से सटे अंबाला जिला वासियों के लिए बडी खुशी की खबर है। लंबे समय से किसानो की मांग अब पूरी होने वाली है। गृह मंत्री एवं अंबाला कैंट से भाजपा विधायक अनिल विज ने कहा कि गांव ब्राह्मण माजरा में अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित डेयरी कॉम्प्लेक्स का निर्माण करवाने की घोषणा की है।हरियाणा को एक ओर मनोहर तोहफा, जल्द ही इन जिलों में दौड़ेगी इलैक्ट्रिक बसें, मिली मंजूरी

20 एकड में होगी स्थापित: गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह डेयरी करीब करीब 20 एकड में स्थापित होगी। जहां पशुपालकों को सभी सुविधाएं मिलेंगी। डेयर कांप्लेक्स बनने से आस पास के गांवो के किसानों को पशुओ की डिमांड बढ जाएगी।

 

पशु चिकित्सालय सुविधा

गृह मंत्री विज ने कहा कि डेयरी कॉम्प्लेक्स में किसानों के पशुओं को बेहतर इलाज प्रदान करने के लिए सभी चिकित्सा सुविधाओं के साथ एक आधुनिक पशु अस्पताल भी होगा। इसके अलावा, कॉम्प्लेक्स में एडमिन ब्लॉक और वाहन पार्किंग की सुविधा होगी।Haryana: रेवाड़ी में छात्र को गोली मारने वाले निकले दोनो आद्यतन अपराधी, हरियाणा पुलिस को थी इनकी तलाश

सडक का भी होगा निर्माण:

अनिल विज ने कहा कि डेयरी कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए कंसल्टेंसी एजेंसी द्वारा साइट प्लान जमा कर दिया गया है और कॉम्प्लेक्स के निर्माण की प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।

पशुपालकों को डेयरी परिसर तक पहुंच प्रदान करने के लिए टांगरी बांध रोड से सीधे ब्राह्मण माजरा तक टांगरी नदी पर एक पक्की सड़क का निर्माण भी किया जाएगा।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan