Haryana: हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन के विद्युतीकरण कार्य पूरा, इस दिन दोडेगी ट्रेन ?

हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन के विद्युतीकरण कार्य पूरा, इस दिन दोडेगी ट्रेन

Haryana : रेलवे में यात्रा करने वालो के लिए बडी राहत की खबर है। अब इस रूट पर इलेक्ट्रिक रेल दोडनी वाली है। विद्युतीकरण के काम की जांच के लिए उत्तर रेलवे के मुख्य विद्युत अभियंता 20 मई को अपनी टीम के साथ निरीक्षण करने आ रहे है।

बता दे कि हिसार के हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन के विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। इसी माह टीम जांच के लिए आएगी तथ उसकी ओर से हरी झंडी मिलने के बाद यहां पर ट्रेन शुरू की जाएगी।

 

हांसी-महम-रोहतक रेलवे ट्रैक के विद्युतीकरण का कार्य फरवरी माह में शुरू हुआ था। इस ट्रैक पर ओएचई वायर डालने का काम पूरा हुआ था, जिसके बाद ओएचई वायर के कनेक्टिविटी का काम किया गया।

अब यह काम पूरा हो चुका है। फिलहाल इस ट्रैक पर डीजल इंजन से दो ट्रेन चलती हैं। दोनों ट्रेन केवल हांसी-महम-रोहतक तक के लिए ही हैं। उत्तर रेलवे के मुख्य विद्युत अभियंता 20 मई के निरिक्षण में अगर खामिया नहीं मिली तो यहां पर ट्रेन चलाइ जाएगी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan