Haryana Election: नरेंद्र मोदी के पोस्टर को फेंकने पर बवाल, पुलिस कर्मी की कर दी धुनाई, यहा पढे हर राज्य की रिपोर्ट

HARYANA ELECTION

करनाल विस उपचुनाव में अब तक सबसे कम मतदान

Haryana Election; हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर वोटिंग का टाइम खत्म हो गया है। शांतिपूर्वक हुए मतदान को लेकर प्रशासन ने राहत की सांस ली है। सात बजे बूथों के गेट बंद कर दिए गए हैं। EVM मशीनों को सील किया जा रहा है। वहीं अंंबाला में नरेंद्र मोदी के पोस्टर को नाली में फेंकने पर काफी बवाल हो गया। इतना ही एक लडकी का नंबर मामने को लेकर लोगो ने पुलिस कर्मी की धुनाई कर दी।

POLICE

यमुनानगर में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में बहस हो गई। इसे देख पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत करवाया। काफी समय तक हंगामा बना रहा।

अंबाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर को नाली में फेंकने पर काफी बडा बवाल हो गया। भाजपा कार्यकर्ता भड़क गए। इसके बाद वह पुलिस के सामने ही आपस में भिड़ गए। काफी मश्क्कत से पुलिस ने मामले को शांत करवाया।

दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के साथ हाथापाई करनी शुरू कर दी। बिगड़ते माहौल को देखते हुए मौके पर पुलिस बल की अतिरिक्त तैनाती की गई।

vote
पोलिंग बूथ का वीडियो वायरल: एक बार सोशल मीडिया का दुरूपयोग किया गया। कुरुक्षेत्र के पोलिंग बूथ का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में शख्स वोट देते EVM-वीवीपैट दिखा रहा है। वहीं बुजुर्ग महिला ने बूथ एजेंट पर जबरदस्ती कमल का बटन दबाने का आरोप लगाया।

ड्यूटी के दौरान कर्मचारी की मौत: सोनीपत में इलेक्शन ड्यूटी पर तैनात क्लर्क की मौत हो गई। हालाकि मौत कैसे हुई इस बात का पता नहीं चल पाया है।

वहीं सुबह CM नायब सैनी ने अंबाला, पूर्व CM एवं उम्मीदवार मनोहर लाल खट्टर ने करनाल, कुलदीप बिश्नोई ने परिवार के साथ हिसार, पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला व उनके परिवार ने सिरसा और केंद्रीय मंत्री एवं उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद में वोट डाला।

वोट डालने महिला पहुंची, पहले ही डाल दिया वोट
पानीपत में बोगस बोट डालने का मामला सामने आया है। 75 वर्षीय महिला ने बताया कि वह भीड़ कम होने के बाद मतदान केंद्र पर वोट डालने आई थी। वह अंदर गई तो कर्मचारियों ने बताया कि उसकी वोट पहले ही डल चुकी है।

bhiwani

रोहतक में सिपाही की धुनाई
रोहतक के जसिया गांव में बूथ पर तैनात सिपाही पर वोट डालने के लिए आई लड़की ने मोबाइल नंबर मांगने का आरोप लगाया। लड़की ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। इसके बाद ग्रामीण सिपाही को घिलोड़ पुलिस चौकी ले आए। इससे पहले पुलिस कर्मी की परिजनो ने धुलाई कर दी।

हालाकि सदर थाना SHO मुरारी ने बताया कि सिपाही पर नंबर मांगने के आरोप वाली शिकायत हें मिली है। पूरी टीम व्यस्त है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर दोषी होगा ता उसे जरूर सजा मिलेगी।

घनश्याम दास के पीए ने नही डाली वोट

मतदान को लेकर हरियाणा में भाजपा विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बीच कई जगह कहासुनी हुई। घनश्याम दास PA का वोट बिना डलवाए वहां से चले गए।
भिवानी में भाजपा विधायक और कांग्रेस समर्थकों में बहस हो गई। विधायक घनश्याम दास सर्राफ PA सतनारायण का वोट डलवाना चाहते थे, लेकिन मतदान केंद्र पर मौजूद भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस कैंडिडेट राव दान सिंह के समर्थकों ने इसका विरोध किया।

SHANTI 2
रेवाडी में जिंदा महिला को दिखाया मृत: जिला रेवाडी के गांव आकेडा में अजीब मामला मिला। 94 साल की महिला को रिकोर्ड में मृत दिखा दिया गया। महिला पर्ची लेकर बूथ पर पहुंची तथा जब अंदर गई तो उसके होश उड गए।

 

करनाल विस उपचुनाव में अब तक सबसे कम मतदान

विदित हो कि करनाल लोस अंतर्गत नौ विधानसभाओं में दोपहर एक बजे तक सबसे कम करनाल विस में 29 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि तीन बजे यह 41 तक पहुंच गया, हालांकि यह अन्य विधानसभाओं के अपेक्षा कम ही है।

लोकसभा चुनाव के साथ ही करनाल में विधानसभा उपचुनाव पर सबकी नजरें टिकीं है, जहां से मुख्यमंत्री नायब सैनी प्रत्याशी हैं। वहीं कांग्रेस ने स्थानीय उम्मीदवार त्रिलोलन सिंह को यहां से मैदान में उतारा है। अभी छह बजे तक मतदान होना है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि शाम तक यहां मतदान का ग्राफ बढ़ भी सकता है।