Haryana: चार जून को सुबह आठ बजे शुरू होगी Counting , इतने राउंड में होगी पूरी ?

ELECTION COUNTING

प्रत्येक मतगणना टेबल पर नियुक्त रहेगा तीन-तीन कर्मचारियों का स्टाफ
Haryana:: हरियाणा में लोकसभा के चुनाव 25 मई को हुए थे। पूरे देश में लोकसभा चुनावों की Counting  4 जून को होगी। प्रत्येक मतगणना टेबल पर तीन-तीन कर्मचारियों का स्टाफ नियुक्त किया जाएगा। जिनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक व काउंटिंग माइक्रो आब्जर्वर शामिल होंगे।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी DC Rewari  राहुल हुड्डा ने कहा कि 18वं लोकसभा आम चुनाव की मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के उपरांत जिला प्रशासन द्वारा भारत चुनाव आयोग व मुख्य निर्वाचन आयोग हरियाणा के दिशा निर्देशानुसार जिला में मंगलवार 4 जून को होने वाली लोकसभा आम चुनाव की मतगणना के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक टेबल पर तीन सदस्यों का स्टाफ नियुक्त किया गया है, जिनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक व काउंटिंग माइक्रो आब्जर्वर शामिल होंगे।

चार जून को सुबह आठ बजे शुरू होगी मतगणना, इतने राउंड में होगी पूरी
चार जून को सुबह आठ बजे शुरू होगी मतगणना, इतने राउंड में होगी पूरी

उन्होंने बताया कि मतगणना के दिन ही संबंधित स्टाफ को यह जानकारी मिलेगी कि उन्हें कौन सी टेबल पर मतगणना ड्यूटी देनी है। मतगणना के लिए रिजर्व स्टाफ की भी व्यवस्था की गई है।

 

उन्होंने बताया कि रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के माध्यम से जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों नामत: 72-बावल, 73-कोसली व 74-रेवाड़ी की मतगणना के लिए टीम का चयन कर लिया गया है।

मतगणना प्रक्रिया के मद्देनजर अधिकारियों व कर्मचारियों को गुरूवार 30 मई को दोपहर 12 बजे जैन पब्लिक स्कूल ऑडिटोरियम में प्रथम मतगणना प्रशिक्षण तथा सोमवार 3 जून को द्वितीय मतगणना प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतगणना टीम में मतगणना ऑब्जर्वर, माइक्रो आब्जर्वर व मतगणना सहायक शामिल होंगे।

DC REWARI RAHUL HUDDA 1मतगणना के दिन पता चलेगा कौनी सी टेबल पर देनी है ड्यूटी : जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा Rewari ने बताया कि मतगणना प्रक्रिया मंगलवार 4 जून को ठीक प्रात: 8 बजे से आरंभ होगी। पूरी मतगणना प्रक्रिया की Video Graphi होगी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan