Haryana Board Result 2022: शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी, इस तारीख को घोषित होंगे हरियाणा बोर्ड के नतीजे

हरियाणा: ​शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा में 10वीं और 12वीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम जून के अंतिम सप्ताह मे घोषित किया जाएगा। उन्होने बताया कि संभावन है कि 15 से 18 जून के बीच घोषित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा पहले 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाएगा तथा उसके दो सप्ताह बाद दसवीं का परीक्षा परिणाम उसके बाद घोषित किया जाएगा।

HSEB 1
तैयारियां पूरी: शिक्षा मंत्री ने बताया कि शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा रिजल्ट घोषित करने की पूरी तैयारियां चल रही है। दोनों कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं की उत्तर- पुस्तिका के मूल्यांकन का काम लगभग पूरा हो चुका है। और बहुत जल्द रिजल्ट घोषित कर स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म किया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि गुजरात में शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री ने हरियाणा की शिक्षा नीति की तारीफ की है और शिक्षा सुधारीकरण को लेकर हमारी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों को काफी सराहा है।

5 महीने पुरानी Splendor Plus Self सिर्फ 25 हजार में, यहां से खरीदे ?

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE Result) भिवानी द्वारा मार्च- अप्रैल में 10वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा आयोजित की गई थी। अब सभी स्टूडेंट्स रिजल्ट घोषित होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि उनका यह इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। गुजरात से शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेकर वापस आए सूबे के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने इस बारे में बड़ी जानकारी दी है.

Haryana Crime: स्कूल संचालक को धमकी देने वाला ‘लोरेंस’ का गुर्गा काबू.. जानिए कौन है वो
बता दें कि हर‍ियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के पर‍िणाम 2022 (Haryana Board 10th 12th Results 2022) घोष‍ित करने की तारीख पर HBSE की अब तक मुहर नहीं लगी है। विभ‍िन्‍न रिपोर्टों और पिछले ट्रेंड्स के अनुसार यह माना जा रहा है कि BSEH जून के तीसरे सप्‍ताह में पर‍िणाम (Haryana Board Result 2022) जारी कर सकता है। तारीख की अगर बात करें तो बोर्ड 15 से 17 जून तक पर‍िणाम घोष‍ित कर सकता है.

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan