Haryana News: 7 जिलों में पुलिस का बड़ा अलर्ट, जानिए क्या है वजह ?

RAM MANDIR

हरियाणा: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से देश भर में जश्न मनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर चल रहे कई भड़काऊ मैसेज और वीडियो के साथ नूंह, तावड़ू और पुन्हाना में मंदिरों और मस्जिदों में खास नजर रखी जा रही। खासकर मंदिर और मस्जिद जैसे धर्म स्थलों को लेकर पुलिस एक्टिव है।Political News Haryana: अशोक तंवर होंगे भाजपा में शामिल, सांसद सुनीता दुग्गल का क्या होगा ?

न सात जिलो में अलर्ट: हरियाणा के 7 जिलों में पुलिस अलर्ट हो गई है। नूंह, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, झज्जर, यमुनानगर और जींद के सेंसिटिव जोन पर पुलिस सतर्कता बढ़ा दी गई है। खासकर मंदिर और मस्जिद जैसे धर्म स्थलों को लेकर पुलिस एक्टिव है।

ram mandir

उपद्रवियो को नजर: पुलिस की ओर से सलाह दी गई है कि ट्रेन के जरिए उत्तर प्रदेश (UP) की यात्रा करने से लोग परहेज करें। इसके अलावा जिलों में पहले हुई हिंसा के केसों में उपद्रवियों की पहचान के प्रयास हो रहे हैं। संभावना है कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले पुलिस उनको हिरासत में ले ले।हरियाणा FPO में करोडो रूपए का घोटाला, DG पर गिरी गाज, जानिए अब किसकों सोंपी कमान

 

राम मंदिर के गर्भ गृह की यह एक्सक्लूसिव तस्वीरें मंगलवार को क्लिक की गई है। इनमें रामलला की प्रतिमा स्थापना की जगह भी दिखाई दे रही है। राम मंदिर में कुल 46 दरवाजे लगाए जाएंगे। इनमें 14 सोने के दरवाजे हैं, जिनका काम पूरा हो चुका है।

नूंह में कई स्थान संवेदनशील
एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने बताया कि ‘सेंसटिव’ स्थानों के पास विशेष व्यवस्था की जा रही है। आगामी प्रतिष्ठा से पहले नूंह पुलिस ने कई स्थानों को संवेदनशील घोषित किया है। जहां अगस्त 2023 में जलाभिषेक यात्रा के दौरान झड़पें हुई थीं, वहां और सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan