Election: 4 लाख वोटर, फिर भी नही डाली एक भी वोट, जानिए क्या है वजय ?

Election

न लडाई न झगडा, फिर भी 6 जिलों के लोगो ने नहीं किया मतदान

Election: देशभर में प्रथम चरण के चलते शुक्रवार को 102 जगह मतदान (Election) हुआ है। कई जगह झडफ भी हुई तथा कई तक विरोध प्रदर्शन। लेकिन नांगालेंड के चार लाख मतदाताओं में से एक भी मतदान करने नहीं आया। जबकि दूसरे राज्यों में खूब मतदान हुआ।

 

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर नागालैंड (Nagaland) के छह पूर्वी जिलों में मतदान कर्मी बूथों पर नौ घंटे तक इंतजार करते रहे, लेकिन क्षेत्र के चार लाख मतदाताओं में से एक भी मतदान करने नहीं आया।

election

बतो दे कि इन जिलों में ‘फ्रंटियर नागालैंड क्षेत्र’ (Frontier Nagaland Territory) की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए बंद का आह्वान किया गया था। मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो (Neiphiu Rio) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार को ईस्टर्न नागालैंड पीपुल्स ऑर्गनाइजेशन (Eastern Nagaland People’s Organisation) की एफएनटी की मांग से कोई समस्या नहीं है।

20 विधायकों ने भी नही डाला वोट

नागालैंड के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आवा लोरिंग ने बताया कि क्षेत्र के 738 मतदान केंद्र बनाए गए थे। सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदानकर्मी मौजूद थे, एक भी मतदाता ने मतदान नहीं किया।

सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि उन नौ घंटों में कोई भी वोट डालने नहीं आया। साथ ही 20 विधायकों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan