Rewari News: आईजीयू के महिला छात्रावास में हवन यज्ञ आयोजित

आईजीयू के महिला छात्रावास में हवन यज्ञ आयोजितआईजीयू के महिला छात्रावास में हवन यज्ञ आयोजित
आईजीयू के महिला छात्रावास में हवन यज्ञ आयोजित

Rewari News:  इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपु के रानी लक्ष्मी बाई महिला छात्रावास में विद्यार्थियों की आंतरिक समृद्धि, मानसिक बुद्धि एवं आध्यात्मिक विकास, ज्ञान की कृपा का आह्वान करते हुए धार्मिक हवन यज्ञ का आयोजन किया गया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जपी. यादव ने कहा कि हवन यज्ञ करने से वातावरण में शुद्ध हवा उत्पन्न होती है जिसके द्वारा सकारात्मक ऊर्जाओं का निर्माण होता है। हवन यज्ञ प्रत्येक व्यक्ति के मानसिक विचारों को सकारात्मक एवं शरीर को स्वस्थ रखने में बहुत फायदेमंद होता है।

उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थियों को भारतीय वैदिक पौराणिक संस्कृति को जानना चाहिए। चीफ वार्डन प्रो. सुभाष चंद्र शर्मा ने कहा कि ऋषि मुनियों के द्वारा पौराणिक भारतीय संस्कृति में सभी शुभ कार्यों में हवन यज्ञ को सर्वोपरि माना जाता है।

वार्डन डॉ. ममता अग्रवाल ने कहा कि हवन यज्ञ के द्वारा विद्यार्थियों की एकाग्रता शक्ति को बढ़ावा मिलता है जिसके द्वारा सभी ऊर्जावान महसूस करते है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan