Rewari: खरखडा राजकीय कॉलेज को मिले दो नए कोर्स

KHARKADA COLLEGE

Rewari : खरखड़ा राजकीय कॉलेज में इस साल दो नए कोर्स शुरू होगेंं। उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने इसके लिए अनुमति प्रदान कर दी है। इस साल एमकॉम व एमए जोग्राफी के लिए चालिस चालिस पद भरे जाएंगे।

बता दे कि कई कॉलेजों ने नए पाठ्यक्रम शुरू करने की अनुमति मांगी थी। जिसमें केवल खरखड़ा कॉलेज को ही इस दो कोर्सो की अनुमति दी गई है। कॉलेजों में दाखिले के लिए अब आखिरी सप्ताह रह गया है। आठ जून से कॉलेजों में दाखिले के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

ADMISSION

जुलाई महीने से कॉलेजों में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। नए सत्र में दाखिले से पहले कई कॉलेजों ने नए पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन किया था। उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने कई स्तर जांच के बाद कॉलेजों में नए पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए अनुमति प्रदान की है।

जिसमें जिले के एकमात्र कॉलेज खरखडा के लिए दो नए पाठ्यक्रम शुरू करने का अवसर दिया गया है। राजकीय कॉलेज खरखड़ा में सत्र 2024 25 से एमकॉम व एमए जोग्राफी कोर्स शुरू होगा। नए कोर्स को शुरू करने के लिए कॉलेज के प्रॉस्पेक्टस में उपलब्ध कराया जाएगा। इस साल एमकॉम व एमए जोग्राफी के लिए चालिस चालिस पद भरे जाएंगे।
……

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan