School Holidays: शीतलहर के चलते राजस्थान में 15 जनवरी तक सभी स्कूल बंद

SCHOOL 11zon 1

राजस्थान: राजस्थान में लगातार बढ़ती सर्दी का कहर बढता ही जा रही है। कोहरे व ठ्रंंड को को देखते हुए शिक्षा विभाग सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 15 जनवरी तक छुट्टियां घोषित कर दी है।Ahmedabad Fire News: 7वीं मंजिल पर जिंदा जली बेटी, गीजर में हुआ विस्फोट

निदेशक गौरव अग्रवाल के हस्ताक्षर के जारी आदेश में कहा गया है कि इसके लिए जिला कलेक्टर अपने जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी से समन्वय स्थापित कर निर्णय ले सकते हैं। इसके बाद से जयपुर के जिला कलेक्टर ने जिले के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है।

पहले सात जनवरी तक के लिए बंद थे स्कूल

बता दे कि पांच जनवरी को शीतकालीन अवकाश समाप्त हो रहा था। इसे दो दिन के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है। शीतलहर के मद्देनजर स्कूल 7 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया था।

Delhi Kanjhawala Case: अंजलि हादसे की गवाह व दोस्त ‘निधि’ निकली ‘स्मैगलर’, जानिए कैसे हुआ खुलासा
अब कलेक्टर के आदेश के बाद राजधानी जयपुर के स्कूल 16 जनवरी को खुलेंगे, क्योंकि 15 जनवरी को रविवार है। इससे पहले जयपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने सात जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी बढ़ाने का आदेश जारी किया था।

 

शीतलहर के प्रकोप से जनजीवन अस्त व्यस्त
राजस्थान में शीत लहर से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. सर्दी के कारण प्रदेश जमने की कगार पर पहुंच गया है. गलन और ठिठुरन से लोगों की दूरी छुट्टी हुई है कोहरा और गलन की जुगलबंदी के कारण कड़ाके की सर्दी एहसास देखने को मिल रही है. जोबनेर चूरु माउंट आबू सहित कई जगह बर्फ जम गई है. वहीं किसानों की फसलों पर ओस की बूंदे जम गई है.

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan