Dharuhera: नहीं थम रहा बिजली चोरी का “खेल”, विजिलेंस व निगम कर्मी भी हुए “फैल”

BIJLI CHORI SHGL

जेई, लाईनमैन ही करवा रहे चोरी, हर झुग्गी से 300 रूपए हो रही वसूली

सुनील चौहान। धारूहेड़ा: यहां की बंद पडी सहगल पेपर मिल के पास बसी करीब 300 से अधिक झुग्गी झोपडियों में धडल्ले से बिजली चोरी की जा रही है। आलम यहा तक लाईन व जेई मिलकर हर झुगगी झोपडियों से तीन सो रूपए भी वसूल रहे है।Rewari: GRP के जवान की मौत, डूंगरवास में राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार

बता दे कि मई 2023 में सहगल कालोनी निवासी अजय से बिजली बोर्ड को फोटो व वीडियो दी थी। दो माह तक कोई सुनवाई ही नही की गई। जब मामला की शिकायत चंढीगढ पहुंची तो टीम ने छापा मारा तथा कार्रवाई की।

जुलाई को हुआ था मामला: टीम अजय की शिकायत पर  बिजली चोरी करने के आरोप में जब छापेमारी की झोपडियो में लाईट चालू मिली। टीम के एक लाइन मैन सहित 20 लोगो पर 09 जुलाई 2023 को एक लाख 13 हजार का जुर्माना किया गया था। सबसे अहम बात यह है पांच माह बीतने के बावजूद निगन ने इस चोरी के मामले को लेकर कोई काईवाई नही की।

BIJLI CHORI DHR

नहीं रूकी चोरी: अजय का आरोप मामला दर्ज के बाद लाईनमैन की बदली तो कर दी गई, लेकिन चोरी अभी भी नही रूकी है। सबसे अहम बात यह है निगम का जेई व लाईनमैन स्वयं आकर लाईन जोड़ता है। अजय का कहना है इसके बदले में हर माह झुग्गी झोपडी मेंं रह रहे लोगो ने प्रति माह प्रति झोपडी 300 रूप्ए वसूले जा रहे है।Haryana News: HC की खट्टर सरकार को फटकार, 550 सरकारी स्कूलों में टॉयलेट क्योंं नहीं ?

शिकायत की तो मिली धमकी: अजय ने बताया कि जब उसने बार बार इसकी शिकायत निगम अधिकारियों की तो उसे निगम के एक जेई ने उसे धमकी दी। वह झुग्गी झोपडी वालो से कहने लगा कि पहले इस अजय का ईलाज कर दो, बाकि मै संभाल लूगा। अब कई बार धारूहेड़ा एसडीओ व जेई को रात को लाईट जोडने की  शिकायत कर चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नही की जा रही है।

 

BIJLI CHORI 3

मिली है शिकायत होगी कार्रवाई: हमें बिजली चोरी की शिकायत मिली है। टीम बनाकर रात को चैंकिंग करवाई जाएगी। अगर निगम का कोई कर्मचारी इसमे शामिल है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस स्थान पर आर्मड लगाई जाएगी ताकि बिजली चोरी नही हो सके।
रविंद्र एसडीओ, विद्युत निगम धारूहेड़ा।