Npa Dharuhera : फाइनेंस कमेटी में दोनो पार्षद उपचेयरमैन के बने, विपक्ष को मिली निराशा

NPA 3

चेयरमैन पक्ष के पार्षद को मिली मायूसी, दोनो मैंबर बने अजय जागंडा पक्ष के
धारूहेडा: रेवाडी में भाजपा का चेयरमैन होने के बावजूद दोनो फाईसेंस मेंबर नंही बना पाए। वहीं धारूहेडा में भी चेयरमैन कंवर सिंह का चेहता पार्षद फाईनेंस मेंबर नहीं बन सका। धारूहेडा में दोनो ही मेंबर उपचेयरमैन अजय जांगडा ग्रुप के बन गए है।मनोहर सरकार का बड़ा कदम: रोज दो घंटे आम जनता से मिलेगे डीसी व एसपी, सुबह दो घंटे कोई बैठक नहीं

अजय जागडा टीम का रहा कब्जा: बैठक में मनीषा सेनी को तो को निर्विरोध फाईनेंस बनाने पर सहमति हुई। लेकिन महिला सरोज बाला के लिए विरोध हो गया। उसके बाद काफी देर तक मंथन हुआ, लेकिन सहमति नही बनी। पार्षद कृष्ण यादव का कहना है एक महिला तथा एक पुरूष को फाईसेंस कमेटी मेंबर बनाया जाए। बाद मे छह मेंंबर मिटिंग से बाहर आ गए ताकि आज चयन ही नहो को।

कोरम पूरा होने से बिगडा खेल: मिटिंग छोडकर बाहर आए पार्षद चाहते थे फाईनेंस मेंबरो के लिए दोबारा से मिटिंग हो। लेकिन बैठक मे कोरम पूरा होने के चलते आज ही फाईनेंस मेंबर चुनना मजूबरी हो गया। बाद में 11 मेंबरो ने सर्वसम्मति से ने Manish saini  व सरोज का सर्वसम्मति से मेंबर बना दिया।

चेयरमन पक्ष में छाई मायूसी: बताया जा रहा है वार्ड मेंबर Krishan yadav  को चेयमरमैन  इशारे पर खडा किया यया था। लेकिन बैठक मे 11 पार्षदो का उपचेयरमैन पक्ष की ओर होने के चलते चेयरमैन पक्ष को सफलता नहीं मिली।

Health Tips : सावधान! बाँझपन का कारण भी TB : डा सीमा मित्तल
बता दे कि हरियाणा में इस बार नपा नगर पाालिका कें 1 करोड़ रुपए तक के प्रशासनिक कार्यों की स्वीकृति की पावर इसी कमेटी को मिलनी है। ऐसे में पिछले 15 दिनों से कस्बे में तमाम पार्षद धडेबंदी में लगे हुए थे। नपा धारूहेडा में पहले सर्वसम्मति से फाईनेंस मेंबर पर मंथन हुआ। मिटिंग में एक पार्षद को लेकर विवाद हो गया।

जानिए क्या होगी पावर: नगर पालिका की फाइनेंस कमेटी में प्रधान, उप प्रधान, हाउस द्वारा चुने हुए 2 पार्षद के साथ ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सदस्य होंगे। कमेटी के पास 1 करोड़ रुपए तक के कामों की प्रशासनिक स्वीकृति की पावर होगी।

क्या कहते है उपचेयरमैन: उपचेयरमैन अजय जांगडा ने बताया कि कस्बे ​मेे बिना पक्षपात काम करवाए जाएंगे। हमारी कोशिश है कि हर वार्ड में समान काम हो सके।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan