Honda Manesar Wage Agreement: श्रमिकों के बच्चो को मिलेगी नौकरी, वेतन में 15728 रुपये की होगी बढ़ोत्तरी

honda 5

Honda Manesar : करीब एक साल से एग्रीमेंट के सघंर्ष कर रहे कर्मचारियो की बडी राहत भरी है। करीब एक साल से लंबित सेटलमेंट का मुद्दा आखिरकार 18 अगस्त को हल हो गया। नए वेतन समझौते के मुताबिक अगले  3  सालों में वेतन में  15728 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।

01 1

बता दे कि कोरोना महामारी के समय जब पूरे देश में बड़े पैमाने पर वेतन कटौती और ग़ैरक़ानूनी छंटनी दिन दहाड़े हो रही हो। मानेसर होंडा के कर्मचारियो को भी इस समस्या से झेलना पडा है। आलम यहां तक कि धारूहेड़ा मे तो कही कंपनियां कोरोना की आड में बंद ही हो गइ है।

 

HONDA 7

02 1

2017 से पहले कर्मचारियो को 13942 तथा इसके बाद वाले कर्मचारियो का 15728 रूपए की बढोतरी हुई।

इतना ही हर मॉडल के लोच पर एक हजार रूपए अवार्ड दिया जाएगा।

 

HOND A 3

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया एम्प्लाईज़ यूनियन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 2012 में तय वेलफ़ेयर फंड को अमली जामा पहनाया जाएगा।इस वेलफ़ेयर फंड के में कंपनी 10 लाख रुपये जमा करेगी और मैनेजमेंट और यूनियन मिलकर जल्द ही इसे कार्यरूप देंगे।

HONDA 4

ओवरटाईम होगा DOUBLE
बयान में कहा गया है कि 2013 से ओवरटाइम का मुद्दा लटका हुआ था उस पर भी सहमति बन गई है और इसके अनुसार 4000 रुपये प्रति वर्ष सर्विस के हिसाब से देय होगा। समझौते के बाद अब ओवरटाइम ग्रास का डबल देना होगा।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan