Haryana News : 45 लाख कमाने के लालच ने गंवा दिए 1.5 लाख

mobile tower 11zon

रेवाडी: बार बार लोगो को जागरूक करने के बावजूद लोग लालच के चलते शातिरो के चुगल मे फस ही जाते है। साइबर ठगों ने खाली जगह में मोबाइल टावर लगाने (Mobile Tower Thagi) का झांसा हर देकर एक लाख पांच हजार 700 रुपये ठग लिए।Murder in Haryana: दोस्त ही निकला हत्यारा, जानिए कैसे खुला राज

पुलिस को दी शिकायत में गांव डहीना के रहने वाले सुंदर सिंह ने कहा है कि 12 जनवरी को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया, जिसमें लिखा हुआ था- आइटेल का मोबाइल टावर लगवाइए और 45 लाख रुपये एडवांस पाइए। लालच में आकर सुंदर सिंह ने मैसेज में दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया।

शातिर ने वाटसएप पर जमीन के कागजात मंगवाए। अगले दिन उसी नंबर से काल आया और बताया कि कंपनी उनके प्लाट में टावर लगाने के लिए तैयार है, प्रक्रिया शुरू करने के लिए उन्हें फाइल की 1800 रुपये फीस जमा करानी होगी।

अनोखा मामला: PPP में बना दिया मृतक, साबित करने के लिए पहुंचे DC Office Rewari
बदमाशे ने बाद मे उससे एनओसी, टावर का सामान के नाम, टावर की एनओसी व सामान के लिए गाडी का किराया, इंजीनियर की फीस के नाम एक लाख 50 हजार रूपए मंगवा लिए। बार-बार रुपये जमा करवाने पर सुंदर सिंह को संदेह हो गया और रुपये देने से मना कर दिया।

इंकार करने पर सुंदर सिंह के पास अलग-अलग नंबरों से काल आने लगी। सुंदर ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। साइबर थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan