Good News: अब एलईडी लाइटों से जगमगाएगा धारूहेड़ा ओवरब्रिज

light

9 साल बाद जगी है आस, जानिए क्यों हुआ ये लेट कार्य

Good News, Best24News
धारूहेड़ा: दिल्ली जयपुर हाईवे पर धारूहेड़ा में बनाए गए ओवरब्रिज पर काफी विरोध के बाद 9 साल बाद लाइटों तो लगा दी, लेकिन इसको चालू करने के लिए अभी कनेक्शन का इंतजार है। अंधेरे के चलते रोज यहां पर हादसे हो रहे है।

बता दे दिल्ली जयपुर हाईवे पर 2015 में हाईवे पर सेक्टर छह के पास जलभराव व जाम से निजात के लिए ओवरब्रिज बनाया गया था। अक्टूबर माह 2023 में सेक्टर छह के पास सर्विस लाईन बनाने आई टीम के साथ जब एनएचए अधिकारियों ने दौरा किया तो उपचेयरमैन ने फिर से लाईट की समस्या को रिमांडर किया था।

विरोध करने पर पोल लगाये: जब लोगों ने काफी विरोध किया तो 2017 में एनएचएआई की ओर से हाईवे पर लाइटों के लिए पोल तो लगा दिए थे लेकिन लाइटे फिर भी नही लगाई थी। उसके पास मई 2024 में इस खंभों पर लाइटे लगाई गई, लेकिन अभी तक ये लाइटे चालू नहीं की गई है।

अब लगेगी एलईडी लाईटे: एनएचएआई ने बताया कि पहले सोडियम लाईटे लगाई जानी थी। रिटैंडर इसी साल किया गया है। नइ एजेंसी ने काम शुरू कर दिया है। अब सोडियम की जगह एलईडी लाइटें लगाई जाएगी। टैंडर बदलने के चलते कार्य में देरी हुई है। Good News

NHAI लगाएगाएलईडी लाइट : इस फ्लाईओवरपर पहले सोडियम की लाइटें लगाए जाने को लेकर मंजूरी दी गई थी, लेकिन सोडियम वाली लाइटें देर सेजलने के साथ ही बहुत अधिक बिजली खपत करती है।  वर्तमान में एलईडी लाइटों का चलन है जो बिजली की बचत के साथ ही रोशनी भी ज्यादा देती है। इसलिए यहांभी LED लाइट ही लगेंगी।

रोज हादसे हो रहे है। ओवरब्रिज को बनाए हुए इतना समय हो गया, लेकिन अभी तक अंधेरा है।

krishanकृष्ण गुर्जर घटाल

 

 

 

rahul rajput. santosh coyओवरब्रिज बनाते ही लाइटे लगाई जानी चाहिए थी। अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा जनता को उठाना पड रहा है।
राहुल राजपूत, संतोष कालोनी

 

 

5 AJAY JANGADAपिछले तीन साल में तीन बार पत्र व्यवहार किया जा चुका है। 9 साल बाद भी ओवरब्रिज पर लाइटें नहीं चालू हुई हैं
अजय जांगडा, उपचेयरमैन नपा

 

YOGESH PATAK PIU NH 2फिलहाल लाइटें लगाने के लिए दूसरी एजेंसी का कार्य दिया है। खंबो पर लाइटें लगा दी गई है। कनेक्शन लगने का इंतजार है। लगते ही चालू कर दी जाएगी।
योगेश् पाठक, एनएचएआई मैनेजर

धारूहेड़ा: हाईवे पर लगी लाइटें जिसे चालू होने का इंतजार

===========

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan