चुनाव विभाग ने संदीप दायमा को थमाया नोटिस, सिख समाज ने फूंका पुतला, जानिए क्या है विवाद

sandeep dayam bhiwadi

भिवाडी: राजस्थान के तिजारा विधानसभा में बीजेपी नेता संदीप दायमा की तरफ से सिख समाज को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर सिख समाज गुस्से में है. संदीप दायमा का जगह-जगह विरोध किया जा रहा है।रेवाडी में खुलीं 7 खेलों की नर्सरियां, जानिए क्या होगा फायदा ?

जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर अपने बयान को लेकर माफी मांगी है. जिसके बाद पंजाब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने संदीप सिंह की माफी को सिरे से खारिज कर दिया है

तिजारा विधानसभा से भाजपा के पूर्व प्रत्याशी संदीप दायमा द्वारा सिख समाज के लिए दिए गए विवादित बयान पर तिजारा की सियासत गरमा गई है। अलवर में संदीप दायमा के पुतले पर जूते बरसाते हुए पुतला जलाया गया है। साथ ही संदीप दायमा मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

PUTALA

तिजारा विधानसभा में भी संदीप दायमा के बयानों का विरोध करते हुए टपूकड़ा में सिख समाज की एक बैठक हुई। जिसमें संदीप दायमा के विरोध की आगे की रणनीति तैयार की। हालांकि

जिसको आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए तीन दिन का नोटिस थमाया गया है। तीन दिन में दायमा ने रिटर्निंग अधिकारी को संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी।सावधान! रेवाड़ी से होकर चलने वाली 6 ट्रेन होगी आंशिक रद्द, यहां देखिए सूची ?

संदीप दायमा द्वारा की गई टिप्पणी को आचार संहिता का उलंघन मानते हुए तिजारा रिटर्निंग अधिकारी अनूप सिंह ने दायमा को नोटिस थमा दिया है। तिजारा रिटर्निंग अधिकारी अनूप सिंह ने बताया कि महंत बाबा बालक नाथ की चुनावी सभा में संदीप दायमा के द्वारा दिया गया भाषण भड़काऊ भाषण था।

‘संदीप दायमा पर मुकदमा चलाया जाए’
सुखबीर सिंह बादल ने आगे लिखा कि अकाली दल शांति और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए खड़ा है और मांग करता है कि शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले संदीप दायमा जैसे लोगों पर सांप्रदायिक सद्भाव को नष्ट करने के लिए मुकदमा चलाया जाना चाहिए.

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan