Rewari News: डेरा सच्चा सौदा ने चलाया सफाई अभियान

sera safai 11zon
धारूहेडा: भगत सिंह चौक पर संबोधित करते हुए चेयरमैन कंवर सिंह

रेवाड़ी। डेरा सच्चा सौदा की ओर से सोमवार को रेवाडी व धारूहेडा में सफाई अभियान चलाया गया। यह अभियान डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम सिंह जी महाराज के 104वें पावन अवतार दिवस की खुशी में साध-संगत ने चलाया।

सफाई महा अभियान की शुरुआत जिला उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल और जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एचआर बंसल ने स्वयं झाड़ूू लगाकर की।Haryana News: ई टैंडरिंग का विरोध, धारूहेडा के सरंपचो ने बनाई एसोसिएशन, जानिए कौन बने प्रधानphoto 01 11zon

रेवाड़ी शहर के राजीव चौक से मुख्य अतिथियों द्वारा हजारों की संख्या में पहुंची साध-संगत के साथ सफाई अभियान की शुरुआत की गई। इससे पूर्व जिला उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा मानवता भलाई के कार्यों के लिए सदा अग्रणी रहता है। गुरूजी ने पूरे विश्व में अभियान चला रखा है। गुरूजी हमें भी आशीर्वाद दें और सभी मिलकर स्वच्छता को गति दें।

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगा कई किमी लंबा जाम, रेंगते रहे वाहनसफाई के अलावा और भी बहुत से कार्य डेरा के सेवादारों द्वारा किए जाते हैं। गुरूजी के दिखाए रास्ते पर सेवादार चलकर जो कार्य कर रहे हैं, वे अपने आप में एक बड़ा उदाहरण है। समाज को ऐसी संस्थाओं की जरूरत है जो शासन, प्रशासन के साथ मिलकर जनहित के कार्यों को गति दे।Dera safai

सफाई महा अभियान की शुरुआत के साथ ही साध-संगत शहर में अलग-अलग स्थानों पर पहुंची और सफाई में जुट गई। गलियां, बाजार, सड़कें सभी को संगत ने चमका दिया। डेरा के सेवादारों की सेवा भावना को बाजारों में दुकानदारों ने भी सराहा।
Big Accident: कार ट्राला भिंडत: पांच दोस्तो की मौत, फतेहाबाद में एक साथ उठी पांच अर्थियां, छाया मातम
उन्होंने कहा कि आम लोगों से नशा छोडऩे की भी अपील की जा रही है। 25 जनवरी को पूज्य गुरूजी लोगों को लाइव रूबरू होकर नशा छोडऩे के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने ऐसे लोगों, ऐसे परिवारों से इस रूबरू कार्यक्रम में शिरकत करने का आग्रह किया, जो नशे की लत में उलझे हैं या फिर जिनके घर से कोई नशा करता है।

डेरा सच्चा सौदा टीम ने चलाया सफाई अभियान

धारूहेडा: गुरमीत राम रहीम सिंह के बागपत आश्रम में पधारने और सतनाम महाराज के अवतार महीना पर डेरा सच्चा सौदा की ओर से सोमवार को धारूहेडा मे सफाई अभियान चलाया। कार्यक्रम का शुभांरभ नपा के चेयरमैन कंवर सिंह ने कहा कि अनुयायियो की एक अच्छी पहल है।

Haryana News: ई टैंडरिंग का विरोध, धारूहेडा के सरंपचो ने बनाई एसोसिएशन, जानिए कौन बने प्रधान
सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। केवल सफाई कर्मचारी नियमित सफाई व्यवथा नहीं बना सकतें जब तक हम सभी सहयोग नहीं देगें।बता दे कि 25 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा के दूसरे गद्दीनशीन शाह सतनाम हाराज ने अवतार धारण किया था। इस दिन को डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत हर साल मानवता भलाई के कार्य कर मनाती है।

इसी के चलते 23 जनवरी को साध-संगत की ओर सफाई अभियान चलाकर प्रदेश को स्वच्छता अभियान चलाया। अभियान के चलते भगत सिंह चौक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, नंदरामपुर बास रोड, सोहना रोड, सेक्टरो के पार्को में सफाई की। भंगीदास सतबीर सिंह ने कहा कि एक मौके पर अनुयाइयो को नियमित सफाई करने की शपथ भी दिलाई गई।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan