BHIWADI: मतदान केंद्रों पर मदद कर रहे स्काउट गाइड, धीमी गति से चल रहा मतदान

bhiwadi bhid 1

तिजारा: तिजारा विधानसभा क्षेत्र में मतदान शुरू हो चुका है। चुनाव आयोग की ओर से प्रत्येक मतदान केंद्र पर छाया-पानी और दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। बूथ पर बीएलओ तैनात हैं, जो मतदाताओं को उनके वोटिंग केंद्र या फिर कमरा नंबर की जानकारी दे रहे हैं।बार एसोसिएशन रेवाड़ी का बडा फैसला: होल्डिंग व पोस्टर लगाने पर लगाई रोक

हर बूथ केंद्र पर दो स्काउट गाइड भी तैनात किए गए हैं। जो बुजुर्ग या फिर बीमार व्यक्ति को केंद्र तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं।

BHIWADI 1

धीमा चल रहा है मतदान: सवेरे सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। इससे पूर्व ही कई बूथ पर मतदाता पहुंचते नजर आए। हालांकि, हल्की सर्दी के कारण मतदान की शुरुआत धीमी रही है। मतदाता शाम छह बजे तक अपना वोट डाल सकेंगे। यहां अब तक का सर्वाधिक मतदान 2013 में 85.89 प्रतिशत हुआ था। इस बार इस लक्ष्य को तोडने की अपील की जा रही है।

 

तिजारा विधानसभा सीट से 12 प्रत्याशी मैदान में हैं
TIZARA PARTI

चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में मतदाताओं और अधिकृत व्यक्तियों के अलावा किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है।चुनाव को लेकर पूरे क्षेत्र में प्रशासन और पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्थाएं की हैं। जगह-जगह पुलिस तैनात है। वहीं, प्रत्याशी और उनके समर्थक पूरी ताकत के साथ मतदाता की मनुहार में लगे हैं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan