सावधान! राजस्थान में बनाया जा रहा नकली डीएपी, हरियाणा में हो रहा सप्लाई

BHIWADI

भिवाड़ी: प्रतिबंध के बावजूद खाद की कालाबाजारी नहीं थम रही है। इतना नही राजस्थान के अलवर में नकली डीएपी बनाया जा रहा है। राजस्थान पुलिस और कृषि विभाग ने नकली डीएपी के 300 बैग जप्त किए हैं। ये बैग चोपानकी के भुडली गांव से हरियाणा के पलवल जा रहे थे।Diwali धमाका: सिर्फ 44 हजार में घर लाएं मारुति ऑल्टो, जानिए कैसे

कृषि अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि चोपानकी थाना पुलिस ने एक गाड़ी को चेकिंग के लिए रुकवाया तो उसमें 300 कट्टे डीएपी खाद के भरे हुए थे। जिनको चोपानकी के भुडली गांव से हरियाणा के पलवल ले जाया जा रहा था।

ये हुआ खुलासा: पुलिस की पूछताछ में गाड़ी मालिक मुनफेद ने बताया कि वह कहरानी के रहने वाले आसीन खान पुत्र रहमान खान के संपर्क में था और उसी ने यह खाद चोपानकी के भुडली से पलवल जाने के लिए भरवाया था। फिलहाल पुलिस आसीन खान का पता लगाने में जुटी हुई है, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।Haryana: बैंक्वेट हॉल में लगी भंयकर आग, शादी समारोह में मची भगदड

डीएपी निकला नकली: जब जांच की गई तो बैग में नकली डीएपी खाद मिली। खाद के सैंपल लेकर लैब में भिजवा दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए गाड़ी चालक भोजपुर बिहार के रहने वाले अजीत प्रसाद सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह सहित गाड़ी के मालिक मुनफेद पुत्र देबो निवासी टपूकड़ा को हिरासत में लिया है और इस पूरे मामले की पूछताछ की जा रही है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan