Chhath Festival: धारूहेड़ा में 15 स्थानों पर बनाए जाएंगें कृत्रिम घाट

CHHAT PUJA

रेवाड़ी: दीपावली खत्म होते ही छठ महापर्व को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। लोग इसके लिए तैयारियों की शुरुआत में लग गए हैं। यूपी-बिहार से सटे राज्यों में इस महापर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। चूंकि, औद्योगिक कस्बे मे बड़ी संख्या में पूर्वांचली रहते हैं, तो यहां भी छठ पर्व को बड़ी ही आस्था और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।मनोहर तोहफा: गन्ने की खेती करने वाले किसानों को मिलेगा 3200 रूपए सब्सिडी, बस ये करना होगा काम

समय के साथ-साथ यह और भी बड़े पैमाने पर आयोजित होने लगा है। पूर्वांचलियों के इस महापर्व में त्रकिसी प्रकार की असुविधा और कमी न रह जाए इसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है।

CHHAT PUJA 2

17 नवंबर 2023 शुक्रवार नहाय खहाय
18 नवंबर 2023 शनिवार खरना
19 नवंबर 2023 रविवार संघ्या अर्ध्य
20 नवंबर 2023 सोवमार सुबह अर्ध्य
…………..
15 जगह बनेगें घाट: नंंदरामपुर बास रोड पर कालोनी आजाद नगर, राम नगर, शिव नगर, आर्दश नगर, संतोष कालोनी, मालपुरा, नारायण बिहार, आकेडा, सेक्टर छ, सेक्टर चार, लोहारो की ढाणी, कापडीवास, कर्ण कुंज व महेश्वरी में घाट बनाए जा रहे है।RSS की पहल: इन लोगों के साथ मनाई दीवाली
………
harinarayanछठ पर्व की तेयारियों लेकर बैठक आयोजित की गई है। तैयारियो को लेकर स्थानीय पार्षद मनीषा सैनी संपर्क साधा गया है। पिछले साल की तरह नी​लगिरी कोलानी में कृत्रिम घाट बनाया जाएगा।
हरिनारायण, प्रधान, छठ पूजा समिति, नीलगिरी कालोनी
………..
mahesh pandayछठ महा पर्व की तेयारियों को कल बैठक की जाएगी। पिछले साल की तरह शिव नगर कोलानी में कृत्रिम घाट बनाया जाएगा। बढते श्रऋालुओ के चलते इस बार घाट को ओर बडा किया जाएगा।
महेश पांडेय, प्रधान छठ पूजामैया समिति, शिवनगरMP news: KHF ने दिवाली पर मिठाइ खिलाकर खुशियां बांटी
…………

Harinathछठ पर्व को इस बार हर्षोल्ला से मनाया जाएगा। आजाद नगर में कृत्रिम घाट बनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। कमेटी के लोगो से संपर्क साधा जा रहा है। जल्द ही बैठक आयोजित की जाएी
हरिनाथ चौधरी, छठ सेवा समिति, आजाद नगर
………….
raju uppadadyaछठ पर्व को कर्ण कुंज वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से कर्ण कुंज में मनाया जाएगा। कृत्रिम घाट बनाने व कार्यक्रम की जिम्मेदारी के बैठक आयोजित की जाएगा।
राजू, कर्ण कुंज छह मैया समिति

 

बैठक आयोजित: मालपुरा की कोशिक कालोनी में प्रधान केके पांडेय की अगुवाई में छठ पर्व की तेयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई।

 

malura
धारूहेड़ा: मालपुरा कोशिक कालोनी में घाट तैयार करते हुए

मंगलवार को कृत्रिम घाट बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इस मोके पर सुरेंद्र, दीपक, अंकित, सोनू, नीतीश, शेषनाथ, विनोद, अशोक, संजू, सोनू आदि मोजूद रहे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan