प्रदूषण कम करने के लिए नपा ने धारूहेडा में पानी का छिडकाव करवाया

धारूहेडा: सुनील चौहान। लोगों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक वायु प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रदूषण कम करने के लिए नपा की ओर ओर ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। शुक्रवार सुबह नगर फायर विभाग की ओर से बढ़ते वायु प्रदूषण को कम करने के लिए शहर में पेड़-पौधों पर गाड़ी से पानी का छिड़काव किया गया। गौरतलब है बरसात नहीं होने के सड़क किनारे खड़े पेड़-पौधों पर धूल जम जाती है। धूल के कारण पौधे पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं छोड़ पाते। पानी से धूल साफ हो जाएगी, जिसके बाद पौधे पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन छोड़ सकेंगे। टीम की ओर से सोहना रोड, बास रोड पर पानी का छिडकाव किया गया।
प्रदूषण का स्तर कम होगा:
पेड़-पौधों पर पानी का छिड़काव करने के लिए फायर विभाग के कर्मचारियों को आदेश दिए गए हैं। इससे वायु में प्रदूषण का स्तर कम होगा और पौधे ठीक से ऑक्सीजन छोड़ पाएंगे। टीम की ओर से छिडकाव किया जा रहा है। शहर में मुनादी भी करवाई है कि निमार्ण कार्य में मैटिरियल का ढक कर कार्य करें।
अनिल कुमार, नपा सचिव धारूहेडा

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan