PM Modi ने दी देश के सबसे लंबे हाईवे की सौगात, जानिए किन राज्यो को मिलेगा फायदा

HIGHWAY

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में 75 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने कहा, ‘आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ है, वे महाराष्ट्र के विकास को नई दिशा देंगी।

बेरिकट होता तो बच जाती जान! फ्लाईओवर से नीचे गिरी बाइक-कार, दर्दनाक मौत

 

ये परियोजनाएं राज्य में बुनियादी ढांचे की समग्र दृष्टि प्रदान करती हैं। यह सबूत है कि महाराष्ट्र और केंद्र में डबल इंजन की सरकार कितनी तेजी से काम कर रही है।’

modi

10 जिलों से होकर गुजरता है महामार्ग
701 किलोमीटर की कुल लंबाई वाले महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग लगभग 55,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। यह भारत के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे में से एक है, जो महाराष्ट्र के 10 जिलों और अमरावती, औरंगाबाद और नासिक के प्रमुख शहरी क्षेत्रों से होकर गुजरता है।

 

‘आज चौथी औद्योगिक क्रांति का समय’
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम पहली औद्योगिक क्रांति का लाभ नहीं उठा पाए, दूसरी-तीसरी औद्यौगिक क्रांति में पीछे रहे, लेकिन आज जब चौथी औद्योगिक क्रांति का समय है, तो भारत इसे गंवा नहीं सकता।’

उन्होंने कहा कि शॉर्ट-कट से कोई देश चल नहीं सकता, देश की प्रगति के लिए स्थाई विकास, स्थाई समाधान के लिए काम करना, एक लॉन्ग टर्म विजन बहुत जरूरी है।

रेवाड़ी हाफ़ मेरॉथान में उमडा जनसैलाब, प्र​तिभागियो को किया सम्मानित
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं आज भारत के हर युवा से आग्रह करूंगा, हर टैक्स पेयर से आग्रह करूंगा, ऐसे स्वार्थी राजनीतिक दलों और स्वार्थी राजनीतिक नेताओं का खुलासा कीजिए, जो आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपैया वाली कुनीति लेकर चल रहे हैं। वे इस देश को भीतर से खोखला कर देंगे।’

नागपुर एम्स का उद्घाटन
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने प्रदर्शनी का निरीक्षण। इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे। इससे पहले, प्रधानमंत्री ने 520 किलोमीटर लंबे हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग (Hindu Hrudaysamrat Balasaheb Thackeray Maharashtra Samruddhi Mahamarg) के पहले चरण का उद्घाटन किया, जो नागपुर और शिरडी को जोड़ता है।

NH 48 पर Entry-Exit Point कार्य अधर में, उपचेयरमैन ने को भेजा पत्र
पीएम मोदी के ड्रम बजाने का वीडियो
पीएम मोदी के ड्रम बजाने का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआइ ने जारी किया है। ड्रम बजाने के दौरान प्रधानमंत्री काफी खुश नजर आ रहे हैं। वहीं, ड्रम बजाने वाले कलाकर भी उन्हें अपने साथ पाकर काफी खुश नजर आए।

 

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan