अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आठ दिन में दोबारा से पाकिस्तान ने किया सीजफायर, जानिए क्या हुआ नुकसान

PAKISTAN SEEJ FIRE

दिल्ली- पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आठ दिन में दोबारा सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने आठ पोस्टों पर भारी गोलाबारी की। इसमें बीएसएफ के दो जवान व चार नागरिक घायल हो गए। हालांकि भारत की ओर से जबाबी कार्रवाइ में पाकिस्तान में काफी नुकसान होना बताया जा रहा है।Haryana: गृहमंत्री अनिल विज के आदेश हुए हवाई, तीन दिन बाद भी नही हुए 372 जांच अधिकारी निलंबित

पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार देर रात रिहायशी इलाके में कई गोले दागे। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के गोलीबारी में बिक्रम पोस्ट पर तैनात कर्नाटक के जवान बसपाराज के पैर व हाथों में शेल के स्पिलिंटर लगे हैं। इस गोलीबारी मे जवान सहित कई लोग घायल हो गए।

पुलिस ने लोगों को घरों में रहने और बिजली बंद रखने को कहा है। 18 अक्तूबर को हुई गोलाबारी में भी दो जवान घायल हो गए थे। जब्बोवाल पोस्ट पर जवान के पैर में गोली लगी है। दोनों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।दिल्ली मेें ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान के बाद अब इन वाहनों पर रोक ?

बीएसएफ ने किया हाई अलर्ट
रिहायशी क्षेत्रों अरनिया, सुचेतगढ़, सई, जब्बोवाल व त्रेवा में पाकिस्तान के 25 से ज्यादा मोर्टार शेल गिरे हैं। भारी गोलीबारी के चलते बीएसएफ ने हाई अलर्ट कर दिया है। बीएसएफ की तरफ से बॉर्डर क्षेत्र में अनाउंसमेंट करवाकर लोगों को बिजली के बल्ब बंद करके घरों में रहने की हिदायत दी गई है

पुलिस ने सीमा की तरफ जाते सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग करके वाहनों की तलाशी शुरू की है। बाहर निकले लोगों को घर लाैटने के लिए कहा जा रहा है। उधर, आईबी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि है गोलीबारी में पाकिस्तान का भी बड़ा नुकसान हुआ है। भारतीय गोलीबारी में उनके पांच से छह जवान मारे गए हैं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan