Gold Price Reduce: फिर गिरे Gold के भाव, देखिए Latest Rates

GOLD

दिल्ली: भारत के मार्केट में आज सोना और चांदी दोनों कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है भारत के ज्वेलर्स एसोसिएशन के मुताबिक सोना और चांदी दोनों सस्ता हो गए हैं। सोना में ₹950 की गिरावट आज देखने को मिल रहा है। वहीं चांदी में भी ₹420 की कमी दर्ज की गई है। सोना और चांदी कीमत हर रोज कम ज्यादा होता रहता है।

Rewari Crime: दूध बेचने वाले पर कातिलाना हमला, मारपीट की फोटो हुई वायरल
अगर आप भी सोना खरीदने की सोच रहे हैं या आपके घर पर आने वाले एक-दो महीने में शादी होने वाला है तो अभी सबसे अच्छा समय है सोना और चांदी खरीदने का। क्योंकि अभी का जो समय है इस समय शादी विवाह का सीजन नहीं है इसलिए सोना में गिरावट देखने को मिल रहा है, तो अगर आप अभी सुना करते हैं तो बहुत फायदे में रहिएगा।

 

सर्दी ने किया शृंगार, फसलो के लिए बरस रहा सोनाजैसा की आप सबको मालूम है कि कोई भी चीज को मापने या तोउलने के लिए इकाई होता है। उसी प्रकार सोने को मापने के लिए कैरेट का उपयोग किया जाता है। सबसे शुद्ध कैरेट का सोना 24 कैरेट का होता है जो आप सब ज्वेलरी पहनते हैं वह 22 कैरेट सोने या 20 कैरेट सोने उसमें होता है।

 

क्योंकि 24 कैरेट के सोने से ज्वेलरी नहीं बन पाएगा, उसमें 2 ग्राम या 4 ग्राम या 6 ग्राम तांबा मिलाने के बाद ही वह जूलरी का रूप लेगा। अगर हम पूरे भारत में 10 ग्राम सोने की कीमत बास्केट शुद्ध सोना के रूप में बात करें तो ₹46250 है।