Delhi News: राजस्थान में ATS की बड़ी कार्रवाई, AQIS आतंकी संगठन से जुडे 6 गिरफ्तार, हथियार चलाने की ले रहे थे भिवाड़ी में ट्रेनिंग

AANTAKWADI

Delhi News : राजस्थान के Bhiwadi  से आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े 6 संदिग्धों को हथियारों के साथ ATS  पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार किया गया है। ATS Police  का कहना है काबू किए संदिग्ध  Bhiwadi- Rajasthan जिले में हथियार चलाने की ट्रेनिंग ले रहे थे। जो फिलहाल अल-कायदा इन इंडियन सब कॉन्टिनेंट (AQIS) से जुडे हुए है।

ATS  ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान और झारखंड में एटीएस के साथ मिलकर कई शहरों में गुरूवार काके छापेमारी की है। ऑपरेशन में अल-कायदा से प्रेरित एक मॉड्यूल अल-कायदा इन इंडियन सब कॉन्टिनेंट (AQIS) का बडा खुलासा हुआ। तीन राज्यों से अब तक कुल 14 संदिग्धों को पकड़ा गया है। ​जबकि  Bhiwadi Rajasthan  में छह युवक काबू किए है।

THANA BHIWADI 11zon

ATS  ने बताया कि मॉड्यूल का संचालन रांची का डॉ. इश्तियाक कर रहा था। वह देश के विभिन्न इलाकों में बड़ी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम के लिए योजना बनाता है। गिरोह से जुडे मेंबरो अलग-अलग स्थानों पर हथियार चलाने की Training  भी दी गई थी।

जानिए कैसे चढे हत्थे: बता दे कि मुख्बीर की सूचना पर ATS  ने  Bhiwadi Police  के साथ मिलकर चौपानकी के इंडस्ट्रियल एरिया में दबिश दी गई। जहां सभी 6 संदिग्ध एक साथ रह रहे थे। आरोपियों की पहचान का खुलासा अभी ​ नहीं किया गया है। हालांकि इन युवकों के तार झारखंड में पकड़े गए आरोपियों से माने जा रहे है।

हथियार भी बरामद किए
Rajasthan Jaipur  Raing IG  अनिल कुमार टांक ने बताया- दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गुरुवार सुबह चौपानकी थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने भिवाड़ी पुलिस से गिरोह को पकडने के लिए पुलिस मांगी थी। जिसके चलते उनको फोर्स उपलब्ध कराई । संदिग्ध 6 लोगो को पकडकर दिल्ली पुलिस अपने साथ लेकर गई है।

पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह की अगुवाई ओसामा महमूद कर रहा है, जो पाकिस्तान मूल का बताया जाता है। US-अफगान मिलिट्री ऑपरेशन में उमर मारा गया था। इसके बाद 2019 में महमूद ने इसकी बागडोर अपने हाथ में ले ली थी।

ये भी हुआ खुलासा: बताया जा रहा है AQIS के 200 लड़ाके मौजूद हैं। इनका लीडर आतंकी ओसामा महमूद है। वहीं अफगानिस्तान में इस संगठन के 400 लड़ाके हैं। इतना ही नहीं UN के एक मेंबर ने बताया कि AQIS क्षेत्र में ISIS के खोरासान प्रॉविंस (ISIL-K) से जुड़ने के लिए तैयार है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan