चीन में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 5 हजार लोगो की मौत, पडोसी देशो में मचा हडकंप

COVID IN CHINA

बीजिंग:चीन में रोजाना करीब 10 लाख कोविड मामले सामने आ रहे हैं। साथ ही 24 घंटों में पांच हजार लोगों की मौत हुई है। ब्‍लूमबर्ग की इस रिपोर्ट में लंदन स्थित एक एनाटिक्सि फर्म एयरफिनिटी लिमिटेड के आंकड़ों का हवाला दिया गया है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जीरो कोविड नीति को जब से हटाया गया है तब से ही ओमीक्रॉन का नया वैरियंट ज्‍यादा आक्रामक हो गया है। साल 2019 में चीन ने निकले वायरस ने अब वहां पर उत्‍पात मचाकर रखा है। यह देश अब इस महामारी को नियंत्रित करने में मुश्किलों का सामना कर रहा है।

मास्क पहनो, कोविड आ रहा है… जानिए राहुल गांधी ने स्वास्थ्य मंत्री को क्या दिया जवाब

जानिए क्या है नया वेरियंट: नए वैरियंट बीएफ7 ने चीन की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। अब एक नई रिपोर्ट ने चीनी अथॉरिटीज का डर बढ़ा दिया है। इस नई रिपोर्ट पर अगर यकीन करें तो इसकी वजह से अगले एक महीने के अंदर नए केसेज की संख्‍या 3.7 लाख तक हो सकती है। मार्च में ये आंकड़ें 4.2 मिलियन तक पहुंच सकते हैं।
Murder in Mumbai: चप्पल से खुला मर्डर का राज.. तीन शादियां कर चुका है हत्यारा
श्‍मशान के बाहर भीड़
चीन ने कोविड संक्रमणों की कोई विस्तृत संख्या जारी नहीं की है, लेकिन बीजिंग में संक्रमण दर 50 प्रतिशत से अधिक हो सकती है, यहां तक कि सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में यह संख्या 70 प्रतिशत से अधिक हो सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, ओमिक्रॉन वेरिएंट से अपेक्षाकृत कम लोगों की मौत होती है मगर देश की बड़ी बुजुर्ग आबादी के कारण यह वेरिएंट चीन को भारी झटका दे सकता

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan