Strike: हरियाणा में दूसरे दिन भी डाक्टर रहे हडताल पर, चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

DOCTOR

Strike: हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज (HEMS) एसोसिएशन के आह्वान पर चिकित्सकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। पूरे प्रदेश में Strike चलते मरीजों को भारी परेशानी झेलनी पड रही है।

बता दे मांगों को लेकर हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज (HEMS) एसोसिएशन के आह्वान पर गुरूवार को हडताल पर रहे थे, वही मांगो की सुनवाई नहीं होने के चलते शुक्रवार को Strike री रही।

विकल्प के तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में अनुबंध के आधार पर कार्यरत चिकित्सकों से काम चलाया जा रहा है। हड़ताल से पोस्टमार्टम, आपातकालीन सेवाएं चरमरा गई है।

DOCTOR

NHM  या अनुबंधित कर्मचारी कर रहे सहायता
नागरिक अस्पताल में BAMS , सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO  ग्रामीण क्षेत्रों के NHM चिकित्सक OPD  देख रहे हैं। जिसके चलते काफी राहत मिली है। सामुदायिक, प्राथमिक, आयुष्य मंदिरम केंद्रों पर फार्मेसी अधिकारी, NHM  या अनुबंधित कर्मचारी मरीज देख रहे हैं। लेकिन  Strike के चलते काफी मरीज परेशान है।

LMR  कौन बनाए
हडताल के चलते डाक्टर की जब स्टाक पर है ऐसे में एमएलआर कौन बनाए ? बताया गया कि एमएलआर बनवाने के लिए भी लोगों को दिक्कतें आ रही हैं। हड़ताल में दंत चिकित्सक, आयुर्वेद और होम्योपैथिक चिकित्सक शामिल नहीं हैं। इसलिए ओपीडी में बहुत ज्यादा परेशानी वाली स्थिति नहीं आई।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan