Rewari Tiger News: रेसक्यू टीम की खुली पोल, 120 घंटे के बावजूद Tiger पकड से बाहर

TIGER 1 2

Rewari Tiger News: लगातार पाच दिन रेसक्यू अभियान चलाने के बावजूद टाईगर को पकडने में सफलता नही मिल रही है। कड़ाके की ठंड में रेवाड़ी में आयें Tiger ने ग्रामीणो व वन विभाग की टीम के पसीने छुड़वायें हुये है। दो बार टाइगर दिखाई देने के बावजूद टीम टाइगर को नहीं पकड पा रही है।पढाई का जुनून: 64 साल की उम्र में चार बार यूजीसी नेट परीक्षा पास की क्रेक, जानिए कौन है वो

साहबी के बैराज के आस घूम रहा टाईगर: बाघ 18 जनवरी को राजस्थान के खुशखेड़ा – कोटकासिम इलाके में आ गया था। जहाँ बाघ (Tiger ) ने राजस्थान के एक गाँव के किसान पर हमला कर घायल कर दिया था। वहां पर भी अभियान चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

उसके बाद बाघ के हरियाणा-राजस्थान के बॉर्डर पर नंदरामपुर बांस गाँव में टाइगर के पैरों के निशान देखे गए थे।
19 जनवरी से आज तक बाघ साहबी बैराज के आस पास की धूम रहा है। टीम ने भटसाणा में टाइगर दिखने पर छह बार ट्रैंक्वलाइजर गन चलाई, लेकिन टीम को सफलता नही मिली।

अभी कहां टाइगर कहाँ है !

टीम के अनुसार कि बाघ ( Tiger ) अभी भी भटसाना, जड़थल, निखरी, निगांनियावास गाँव व बूढ़ी बावल के आसपास ही है। रेवाड़ी में बाघ आने से ग्रामीणों में दहशत का मौहोल है। साबी नदी बांध के आसपास के इलाके में बाघ तीन दिन दिनों से घूम रहा है। इसलिए इस इलाके के ग्रामीणों को ज्यादा खतरा है।

 

TIGER 1

अलर्ट जारी, सावधान रहे

रेवाड़ी में टाइगर आने के बाद रेवाड़ी जिला प्रशासन भी अलर्ट जारी किया था । 19 जनवरी को रेवाड़ी जिला उपायुक्त ने आमजन को अलर्ट रहने की हिदायत भी जारी की थी । ग्रामीण को कहा गया था कि वे रात के समय में खेतों में ना जायें, अगर जायें तो झुंड में जायें। वही दो बार टाईगर दिखाई दिया है जिससे लोगो मे भ्य बना हुआ है।Dharuhera: अरावली विहार में मनाया दीपोत्सव

तीन पर कर चुका है हमला

रविवार को टाइगर ने रेसक्यू टीम पर हमला कर दिया। टाइगर के इस हमले में हीरालाल नाम का फॉरेस्ट कर्मचारी घायल हो गया था । जबकि दूसरा धर्मसिंह नाम का कर्मचारी हमले के कारण बेहोस होकर गिर गया। इतना ही ही नही18 जनवरी को राजस्थान के खुशखेडा में भी टाइगर एक किसान को अपना शिकार बना चुका है। हालाकि किसान के हमले के समय शोर मचाने टाईगर वहां से चला गया।

रेसक्यू टीम हुई फैल

रेवाड़ी के साबी नदी बांध के आसपास के इलाकों में टाइगर के पैरों के निशान के आधार पर सर्च किया जा था। राजस्थान के सरिस्का से आई टीम रेस्क्यू ऑपरेशन को लीड कर रही है। रेवाड़ी वन विभाग के अधिकारी उनके मदद में लगे हुये है। दो बार टाईगर दिखने के बावजू टीम को पकडने में सफलता नहीं मिल रही है।IGU Rewari: गणित विभाग द्वारा व्याख्यान का आयोजन

ग्रामीणो की नींद उडी: टाइगर धारूहेडा के आस पास की घूम रहा है। ऐसे में लोगेा मे भय बना हुआ है। भय के चलत ने लोग रात के समय में खेतों में नही जा पा रहे है। किसानों के काम भी नहीं हो रहे है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan