Political News Haryana: राजनीति में कूदा ब्राह्मण समाज, 25 सीटों पर ठोकी दावेदारी : सुरेंद्र शर्मा बड़ौता

राजनीति में कूदा ब्राह्मण समाज, 25 सीटों पर ठोकी दावेदारी : सुरेंद्र शर्मा बड़ौता

 

Political News Haryana: हरियाणा में एक अक्टूबर में विधानसभा के चुनाव है। हरियाणा में अब ब्राह्मण समाज राजनीति में सक्रिय हो गया है। सर्व ब्राह्मण सभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बड़ौता ने हरियाणा में 20 से 25 विधानसभा सीटों पर मजबूत दावेदारी पेश की है।

सर्व ब्राह्मण सभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बड़ौता शनिवार को हरिओम अग्रसेन हॉस्पिटल, कानोड़ गेट रेवाड़ी प्रांगण में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 17 अगस्त को कैथल में ब्राह्मण समाज की प्रदेश स्तरीय मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें कमेटी का गठन किया गया था। Political News Haryana

कमेटी की ओर से सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि कि प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों से कम से कम 20 टिकट मांगें जाएंगे। इसी कड़ी में प्रदेशभर मे प्रैस वार्ता की जा रही है। जिसके तहत वे आज शनिवार को रेवाड़ी में पहुंचे हैं। बड़ौता ने कहा कि हरियाणा में ब्राह्मणों की संख्या करीब 18 प्रतिशत है। इसलिए राजनीतिक दल ब्राह्मण समाज को नजरंदाज न करें और कम से कम 20 विधानसभा क्षेत्रों से ब्राह्मण समाज को टिकट दें।

politcal brahmn scaled

हरियाणा में कई ऐसे विधानसभा क्षेत्र हैं जहां ब्राह्मण जीतने की स्थित में हैं। ऐसे विधानसभाओं से ही ब्राह्मण समाज को टिकट दिए जाएं। उन्होंने कहा कि सत्ता का रास्ता ब्राह्मण समाज की चौखट से होकर गुजरता है। जब जब ब्राह्मण समाज ने किसी राजनीतिक दल का साथ दिया वह सत्ता में आई और जिस पार्टी से ब्राह्मण विमुख है वह पार्टी धराशाही हुई है। इसलिए राजनीतिक दल ब्राह्मण समाज को अनदेखी करने का प्रयास न करे।

भगवान परशुराम शिक्षा समिति,रेवाड़ी के प्रधान सत्य प्रकाश गौतम ने कहा कि ब्राह्मणों की राजनीति में हिस्सेदारी होनी चाहिए। यह ब्राह्मण समाज का हक है।

जहां पर ब्राह्मण समाज की मजबूत दावेदारी है और जहां से ब्राह्मण समाज के उम्मीदवार जीतने की स्थिति में हैं उन विधानसभा क्षेत्रों में राजनीतिक दल ब्राह्मण समाज को अपना उम्मीदवार बनाकर उतारें। यदि उनकी अनदेखी हुई तो प्रदेश स्तरीय कमेटी समीक्षा के बाद कड़ा निर्णय लेने पर मजबूर होगी।Political News Haryana

ये रहे मौजूद: रोशन लाल शर्मा बस्ताडा प्रदेश सचिव, मनीश शर्मा प्रदेश प्रैस सचिव, नरेंद्र शर्मा, लक्ष्मी नारायण शर्मा, हरिश कुमार भारद्वाज, अरूण भारद्वाज, निरंजन लाल शर्मा, कृष्ण कौशिक, नवदीप कौशिक एडवोकेट, अजय शर्मा व वासुदेव शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।Political News Haryana

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan