MCD Election: दिल्ली में MCD के स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में आप को झटका

MCD DELHI

MCD Election: दिल्ली नगर निगम के स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है। इसी को लेकर एक बार फिर आप को बडा झटका लगा है। आप की उम्मीदे टूट गई है।

एमसीडी के सभी 12 जोन में से बीजेपी को सात जोन में जीत हासिल हुई है। आम आदमी पार्टी को सिर्फ पांच जोन में जीत मिली है। ऐसे में एक बार फिर केजरीवाल के सपने चकनाचूर हो गए है।MCD Election:

जानिए कैसे चुनते है चेयरमैन

बता देकि स्टैंडिंग कमेटी के 18 सदस्यों में 8( 5 जोन वाले और 3 सदन से चुने हुए) आप के पास हैं। वहीं, बीजेपी के पास 9 ( 7 जोन से जीते और 2 सदन से जीते) सदस्य हैं। सदन में बीजेपी की तीसरी सदस्य जो जीती थी वो कमलजीत शेहरावत थीं जो अब सांसद बन गयी हैं।

सदन से बीजेपी के पास दो सदस्य हैं। कमलजीत शेहरावत की जगह जो सीट खाली हई है उसके लिए फिर से सदन में वोटिंग होगी। इसमें अगर आप जीत जाती है तो आप के 9 सदस्य और बीजेपी के 9 सदस्य हो जाएंगे।MCD Election:

यानी मामला टॉय हो जाएगा। ऐसे में सिर्फ एक ही ओफसन है वो है लकी ड्रॉ यानि स्टैंडिंग कमेटी का लक्की डा से चेयरमैन चुना जाएगा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan