Khatushyamji: खाटूश्यामजी मंदिर में जमकर चले लाठी- डंडे

Sikar: खाटूश्यामजी मंदिर में भिखारियों और तिलक लगाने वालों का बढ़ा आतंक

Khatushyamji: खाटू श्याम मंदिर में बढते आतंक को रोकने के लिए खाटूश्यामजी की नगर पालिका और पुलिस प्रशासन असफल नजर आ रहा है। पिछले तीन दिनों से मंदिर दर्शन निकास द्वार पर दो ग्रुपों की महिलाओं और पुरुषों में जमकर लाठियां से मारपीट हुई है। कहासुनी के बाद इकट्ठे होकर एक दूसरे पर जमकर करीब 1 घंटे तक लाठियां बरसाते रहे।

 

भिखारियो को आंतक, प्रशासन फेल
सीकर (Sikar) जिले के प्रसिद्ध धार्मिक नगरी खाटूश्यामजी (Khatushyam) में इन दोनों भिखारी और तिलक लगाने वाले लोगों की गुंडागर्दी का आतंक बना हुआ है। आपस में हो रहे झगड़े के कारण खाटू दरबार (Khatu Darbaar) में आने वाले श्यामभक्तो में भी भय का माहौल बना हुआ है। बढ़ते आतंक को रोकने के लिए खाटूश्यामजी की नगर पालिका और पुलिस प्रशासन (Rajasthan Police) इन पर काबू पाने में असफल नजर आ रहा है।

KHATU SHYAM 3

आदेश हुए हवाई: जिला कलेक्टर के आदेश भी इन घटनाओं पर बेअसर हो रहे हैं। माना जा रहा है कि अगर प्रशासन की उदासीनता के चलते दिनदहाड़े मारपीट की घटनाएं इसी तरह बढ़ती रहीं तो खाटू नगरी में कोई भी बड़ी घटना हो सकती है। जिसे संभालना मुश्किल हो जाएगा। ये हर दिन की वारदातें आम होती जा रही है।

.

हर दिन बडी संख्या में आते श्रऋालु
बाबा के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में बाहरी राज्यों लोग यहां आ रहे हैं। इनमें टीका लगाने वाले, भीख मांगने वाले, रेहड़ी-पटरी वाले, ई-रिक्शा चालको ने अब मनमानी शुरू कर दी है। Police की ढील के चलते इस तरह के गिरोह का आतंक बढता ही जा रहा है।

सिर्फ कार्रवाई का देता है आश्वासन
परेशान दुकान इसको लेकर कई बार जिला प्रशासन से कार्रवाई करने की अपील कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इनके खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही मारपीट की घटनाएं सोशल मीडिया पर वायरल होने से लोगों का पुलिस और प्रशासन ने चुप्पी साधी हुई है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan