Haryana News: फतेहाबाद के विकास को लगेंगे पंख, मुख्यमंत्री ने इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिल्यानास

CM HARYANA NAYAB SAINI

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Saini)ने कहा विकास कार्यो के​ लिए बजट की कमी नहीं है। सीएम ने शुक्रवार को फतेहाबाद में 313 कऱोड की विकास कार्यों का उद्घाटन व शिल्यानास किया। इतन ही नहीं सीएम फतेहाबाद हल्के में विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ की राशि अलग से देने का भी ऐलान किया है।

 

वीरवार को फतेहाबाद जिले में प्रगति रैली के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जिला वासियों के लिए बड़ी घोषणाएं की। घोषणाएं करते ही जनता ने ​तालियां बजाकर सीएम का स्वागत किया।

 

यह वित्तीय सौगात फतेहाबाद के विभिन्न विकास परियोजनाओं में निवेश की जाएगी। इससे शहर की आधारभूत संरचना को मजबूती मिलेगी और नई परियोजनाओं का आरंभ होगा। नायब सैनी ने इस अवसर पर कहा कि यह सौगात फतेहाबाद के निवासियों के जीवनस्तर को बेहतर बनाएगी।

भावी योजनाएं
इस सौगात के तहत कई महत्वपूर्ण योजनाएं बनाई गई हैं। इनमें सड़कों का निर्माण, स्वच्छता अभियान, और जल आपूर्ति की बेहतर व्यवस्थाएं शामिल हैं। इसके अलावा, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में भी सुधार किया जाएगा।

nayab saini cm 2

इनका किया उद्धटान

  • 79 करोड़ 99 लाख की लागत से भूना- फतेहाबाद सड़क मार्ग का उद्घाटन किया
  • फतेहाबाद में 23 करोड़ 88 लाख रुपये की लागत की 10 सड़कों को चौड़ा व सुदृढ़ करने
  • रतिया विधानसभा में 23 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से 19 सड़कों को चौड़ा व सुदृढ़ करने
  • टोहाना विधानसभा क्षेत्र की 27 करोड़ 8 लाख रुपये की लागत की 42 सड़कों के सुधारीकरण और चौड़ा करने के कार्य का शिलान्यास किया
  • मुख्यमंत्री ने 11 करोड़ 18 लाख रुपये की लागत की भटटू- लूदेसर- जमाल सड़क
  • 18 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत के टोहाना- भूना रोड
  • 41 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत की जाखल- धारसूल- भूना- पाबड़ा सड़क के सुधारीकरण व चौड़ा करने के कार्य का शिलान्यास किया

उपमंडल और तहसील की घोषणा

सीएम नायब सैनी ने कहा कि मिनी बाईपास का नवीनीकरण जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदिन भूना के मानदंड पूरे हो जाते हैं तो भूना को जल्द ही उपमंडल तथा भट्टू को तहसील बना दिया जाएगा।

कमेटी गठित: सीएम नायब सैनी ने कहा कि इसके लिए कमेटी गठित कर दी गई है। कमेटी की रिपोर्ट लेकर आगे कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं इस मौके पर सीएम नायब सैनी से बड़ोपल में वन्य जीव उपचार केंद्र बनाए जाने की भी घोषणा की गई।

गांवों में लगेगे बडे ट्रांसफार्मर

सीएम ने कहा प्रदेश में ऐसा कोई गांव नही होना चाहिए जहा बिजली ​की किल्लत हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन गांवों में कम वोल्टेज की समस्या है, वहां बिजली विभाग द्वारा बड़े ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। हर गांव में भरपूर बिजली मिलनी चाहिए।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan