Rajasthan Police ने Sohna Palwal Highway पर लगाया बेरिकेट, हरियाणा पुलिस ने हटाया, जानिए फिर क्या हुआ?

BHIWADI PANI

राजस्थान में सरकार बदलने के बावजूद Sohna Palwal Highway  पर जलभराव का नहीं हुआ समाधान

धारूहेड़ा: सोहना पलवल हाईवे  Sohna Palwal Highway पर अलवर बाईपास पर पिछले 8 महीने से चले आ रहे जल भराव की समस्या को लेकर बुधवार दोपहर Rajasthan Police और हरियाणा पुलिस आमने.सामने हो गई। Bhiwadi  प्रशासन की ओर जहां दो गांव व 6 कालोनियो के रास्ते पहले ही बदं कर दिए वहीं बुधवार को नगीना गार्डन के पास भी बेरिकट लगाकर हाइ्रवे  (NH 919) को बंद कर दिया।

BHIWADI PANI 1
Sohna Palwal Highway  पर लगाया बेरिकेट, राहगिर परेशान

राजस्थान पुलिस की तरफ से बुधवार को वाहनों को बाइपास पर जाने से रोकने के लिए सोहना पलवल हाईवे नं 919 पर बैरिकेड्स लगाकर ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा रहा था। सूचना पाकर सेक्टर छह पुलिस मौके पर पहुंची। जब हरियाणा पुलिस ने बेरिकेट हटाने को कहा तो वहा पर तैनात भिवाडी पुलिस कर्मी ने मना कर दिया। कहां कि थानाधिकारी ने कहा हैए उसने बात कर लो।

बेरिकट हटा मार्ग करवाया चालू:   हरियाणा पुलिस के सेक्टर छह पुलिस ने बैरिकेड्स को हटा दिया तथा मार्ग को चालू करवाया गया। बता दे कि नेशनल हाईवे.919 पर करीब 4 फीट जलभराव हो गया था। Rajasthan Police ने हाईवे पर बेरिकेट लगाकर वाहनो को हरियाणा के महेश्वरी की ओर ओर डार्यवट किया जा रहा थाए इसी को लेकर दोना राज्यो की पुलिस में तनातनी हो गई।

 

दीवार तोड पानी निकाला:  उपचेयरमैन अजय जागडा व वार्ड तीन की पार्षद सरोज बाला ने बताया कि मॉडन स्कूल की दीवार तोडकर पानी को हरियाण में निकालने का प्रयास किया जा रहा है। जब धारूहेडा के लोगो को पता चला वे राजस्थान की टीम वहां कुछ देर लोट आई। अगर समय रहते नहीं जाते पानी का हरियाणा में छोड दिया जाता।

सरेआम छोड रह पानी कार्रवाई क्यो नही ?

सरेआम भिवाडी की कंपनियो की ओर से सरेआम काला पानी छोडा जा रहा है।Rajasthan Police  ने 8 माह के दौरान एक भी कंपनी पर कार्रवाई नहीं। धारूहेडा के लोगो को आरोप है मंत्री व अधिकारी कंपनी अधिकारियो से मिले हुए है तो कार्रवाई केवल कागजो मे ही कर रहे है। भिवाडी नपा व पोलूशन विभाग ने आज तक किसी भी कंपनी पर कोई कार्रवाई नहीं है।

 

02 nagina garden

नारायण विहार के पास बदं किया मार्ग#  भिवाडी की सीमा से सटे आकेडा की नारायण विहार कालोनी के पास एक मार्ग भिवाडी को जाता था। बुधवार को इस मार्ग को जेसीबी से मिट्टी डालकर बंद कर दिया गया है। हरियाणा के दो गांव व सात कालोनियो को भिवाडी आने की पूरी एंर्टी बंद कर दी गई है। अब हरियाणा के इस गांव व कालोनियो को लोगो को धारूहेडा आने के लिए कई किलोमीटर की दूरी झेलनी पडेगी।

Kisan Andolan: चोथी बार फिर बंद की internet service, जानिए कब तक रहेगा ये झमेला

जलभराव से ठप हुआ कारोबार:  अलवर बाइपास पर हरियाण व राजस्थान की 50 से अधिक दुकानो पर कार्य ठप हो गया है। जलभराव के चलते न तो दुकानदार दुकानों पर बैठ पाते है तथा नही ग्राहक आते है। एक दिन क समस्या हो तो झेल लेए ये तो कई महिनो से यहीं समस्या है। फिलहाल 30 से ज्यादा दुकान बदं हो गई है। दुकानदार दुकाने छोडकर जा रहे है।

 

रूट डायवर्ट को लेकर शुरू हुई बहस
सोहना-पलवल की तरफ से भिवाड़ी होते हुए धारूहेड़ा जाने वाले नेशनल हाईवे-919 पर करीब 4 फीट जल भराव हो गया था। इस कारण भिवाड़ी ट्रैफिक पुलिस ने भिवाड़ी-धारूहेड़ा सीमा पर महेश्वरी गेट के सामने बैरिकेड्स लगाकर रूट को डायवर्ट किया था। इसका मकसद वाहनों को हरियाणा के महेश्वरी से होते हुए धारूहेड़ा की तरफ निकालना था, लेकिन हरियाणा पुलिस ने इस पर आपत्ति जताई।

Rajasthan Police  पर दो मामले दर्ज

राजस्थान से छोडे जा रहे दूषित पानी को लेकर राजस्थान सरकार पर यहां के सेक्टर छह मे पहले ही दो मामले दर्ज है। एक बार डीसी रेवाडी के आदेश पर हरियाण प्रदूषण विभाग की ओर से तथा दूसरा हाईवे प्राधिकरण की ओर से हाईवे जा रहे काले पानी को लेकर दर्ज हो चुका है। लेकिन दोनो मामलो को लेकर अभी तक कोई कार्रवाई नही की गई है। राजस्थान की दबदगा बढती ही जा रही है। जलभराव के समाधान की बजाय ओछी हरकते की जा रही है।
Breaking News: जलभराव को लेकर Rajasthan- Haryana Police आमने-सामने..Video

क्या कहते है दुकानदार

HAWA SINGHपिछले कई माह से मैन रोड पर पानी भरा है। मेरे घर के सामन तीन तीन फुट पानी भरा है। हरियाणा व राजजस्थान को इसका समाधान करना चाहिए
हवा सिंह दायमा’ पार्षद भिवाड़ी

 

 

बार बार आश्वासन दिया जाता है अब पानी नही आएगा! अथाह पानी दुकाने के सामने पर जमा हो रहा है।दीपक शर्मा, दुकानदारDEPAK SHARMA

 

 

 

DEPAK MAHESWARIदुकानो के सामने पानी भरा हुआ है दुकान पर न तो ग्राहक आ रहे है। सारा व्यापार ठप हो गया है।

दीपक कुमार, महेश्वरी

SRP JODINGERपूरी मार्केट बंद होने के कगार पर है। दुकानदार दुकानो को छोड रहे है। जलभराव से सभी परेशान है

जोगेद्र सिंह, पूर्व सरपंच Maheswari