NCR News: धौलाकुआं से मानेसर तक बनेगा एलिवेटेड रोड, केवल इन वाहनो की मिलेगी परमिशन

nh 48

हरियाणा: दिल्ली एनसीआर वासियो के लिए बडी खुशी की खबर है। दिल्ली- जयपुर हाईवे पर वाहनो का दबाव कम करने के लिए धौलाकुआं से मानेसर तक एलिवेटेड रोड बनाई जाएगी। इसपर केवल हल्के वाहनों को चलने की परमिशन होगी।

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने NHAI (नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के अधिकारियों को डिटेल प्रॉजेक्ट रिपोर्ट (DPR) तैयार करने के निर्देश दिए हैं। फाईनल योजना होने की केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने दी।Murder in Mumbai: चप्पल से खुला मर्डर का राज.. तीन शादियां कर चुका है हत्यारा

ALIVATED

उन्होंने बताया कि मंगलवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री के साथ हुई बैठक में दिल्ली से गुड़गांव तक रोज लगने वाले जाम पर चर्चा की गई। बताया गया कि दिल्ली से गुड़गांव तक पहुंचने में लोगों को घंटों मशक्कत करनी पड़ती है। सरहौल बॉर्डर सहित अन्य जगहों पर रोजाना लोगों को जाम के झाम में फंसना पड़ता है।

अक्सर लगता है जाम
दिल्ली से हरियाण की सीमा से प्रवेश करते ही जाम की समस्या बन जाती है। हाईवे पर रोजाना बडी संख्या मे वाहन दौडते है। लेकिन जाम की समस्या आये दिन गंभीर होती जा रही है। द्वारका एक्सप्रेसवे के शुरू होने के बाद काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

Sonali Phogat Murder: अब तक CBI का सबसे बड़ा खुलासा, जानिए हत्या से पहले क्या क्या हुआ
डायवर्ट होगा मार्ग: केंद्रीय मंत्री गडकरी का कहना है कि द्वारका एक्सप्रेसवे योजना के तहत महिपालपुर के पास जंक्शन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। द्वारका एक्सप्रेसवे शुरू होने के बाद गुड़गांव की ओर जाने वाला ट्रैफिक महिपालपुर जंक्शन से डाइवर्ट हो जाएगा।
Sonali Phogat Murder: अब तक CBI का सबसे बड़ा खुलासा, जानिए हत्या से पहले क्या क्या हुआ
यहां घटेगा दबाब: द्वारका एक्सप्रेसवे शुरू होने के बाद भी मानेसर तक यातायात का दबाव बना रहेगा, इसलिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अभी से मानेसर तक एलिवेटेड रोड पर काम करना शुरू कर दिया है। इस रोड पर एलिवेटेड बनने पर हल्के वाहल इसी मार्ग से निकल सकेंगे। ऐसे में छोटे वाहन चालको का जाम से निजात मिल जाएंगी।

अधिकारियों को दिए हैं निर्देश
राव इंद्रजीत ने कहा कि वाहनों की बढ़ती संख्या व गुड़गांव में बढ़ते जनसंख्या दबाव को ध्यान में रखते हुए धौलाकुआं से मानेसर तक एलिवेटेड रोड की जरूरत है। नितिन गडकरी स्वयं इस योजना की देखरेख कर रहे हैं। उन्होंने एलिवेटेड रोड बनाने की योजना तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan