Rewari-Kosli- Bawal अनाज मंडी में केवल इन गाँवों की सरसो की होगी खरीद, यहां पढिए दो दिन शेड्यूल

रेवाड़ी, कोसली और बावल अनाज मंडी में केवल इन गाँवों की सरसो की होगी खरीद, यहां पढिए दो दिन शेड्यूल

RewarI: पिछले दो दिन सरसो बेचने को लेकर किसानोे को आई समस्या को लेकर जिला प्रशासन ने तीनो मंडियो में गाव वाईस शेड्यूल जारी है। प्रशासन ने साफ कहा है अगर कोई किसान बिना शेड्यूल मंडी में सरसो लेकर पहुंचता है तो समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदी जाएगी।

 

Rewar एसडीएम रेवाड़ी एवं प्रशासक मार्केट कमेटी रेवाड़ी विकास यादव ने बताया कि उपायुक्त के निर्देशों की पालना मे चालू सप्ताह के शेष दिन शुक्रवार 29 मार्च व शनिवार 30 मार्च को भी सरसों की निर्धारित एम0एस0पी0 पर खरीद के लिए कमेटी गठित की निगरानी में किसानों की सरसों की उपज की सरकारी खरीद की जाएगी।

Rewar जानिए क्या है समर्थन मूल्य: सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी, मार्केट कमेटी कोसली ने बताया कि नई अनाज मंडी बावल व कोसली में सरसों की सरकारी खरीद सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य 5650/- रुपये प्रति क्विंटल तथा 8 क्विंटल प्रति एकड़ के हिसाब से सरकारी नियमों के अनुसार एक दिन में अधिकतम 25 क्विंटल की खरीद की जायेगी। सरसों की खरीद गावों के रोस्टर के हिसाब से की जाएगी ताकि किसानों को समस्या का सामना न करना पड़े।

रेवाड़ी, कोसली और बावल अनाज मंडी में  केवल इन गाँवों की सरसो की होगी खरीद, यहां पढिए दो दिन शेड्यूल
रेवाड़ी, कोसली और बावल अनाज मंडी में केवल इन गाँवों की सरसो की होगी खरीद, यहां पढिए दो दिन शेड्यूल

REWARI मंडी का दो दिन शेड्यूल

शुक्रवार 29 मार्च : रेवाडी मंडी गांव हुसैनपुर, नारायणपुर, गांगोली व डालियाकी
शनिवार 30 मार्च : रेवाउी के गांव चांदावास, धामलावास, कालूवास व हांसाका

BAWAL मंडी का दो दिन शेड्यूल

शुक्रवार 29 मार्च: नई अनाज मंडी बावल में जलालपुर, सुइाना, जलियावास, आरामनगर
शनिवार 30 मार्च : नई अनाज मंडी बावल में सुठानी, ढाणी सुठानी, खेड़ी धरचाना, प्रयागपुरा, नरसिंहपुर गढ़ी व मोहनपुर

KOSLI मंडी का दो दिन शेड्यूल

शुक्रवार 29 मार्च:नई अनाज मंडी कोसली में गुडियानी, गोपालपुर गाजी व गुगोढ़ के किसानो की फसल खरीद जाएगी।
शनिवार 30 मार्चइ नई अनाज मंडी कोसली में जखाला, बहोतवास भोन्दु व कान्हड़वास गांव के किसानों की सरसों की पैदावार की निर्धारित एमएसपी पर खरीद की जाएगी।

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर रजिस्ट्रेशन जरूरी: किसानों से आह्वान किया कि वे अपनी सरसों की फसल को अच्छी तरह सुखाकर व साफ करके जिस दिन उनके गांव का नम्बर हो उसी दिन सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक किसी भी समय ला सकता है। उन्होंने बताया कि जिन किसानों ने अपना रजिस्ट्रेशन ई-खरीद में मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर करवाया हुआ है केवल वही किसान मंडी में आए।

आधार कार्ड से मिलेगा गैट पास: प्रशास ने कहा कि भीड नहीं लगे तथा किसानो का कोई परेशानी ही हो इसके लिए किसानो को गेट पास जारी किए जाएगें। गेट पास कटवाने के लिये किसान अपना आधार कार्ड अवश्य साथ लेकर आएं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan