Haryana: नायब सैनी पर मंडराए खतरे के बादल, राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग: भूपेंद्र हुड्‌डा

BHUPENDR HOODA

Haryana: हरियाणा में कांग्रेस पार्टी बड़ा राजनीतिक उलटफेर करने की फिराक में है। कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को हरियाणा के राज्यपाल बंडारुदत्ता त्रेय को ज्ञापन सौंपकर सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

 

इस प्रतिनिधि मंडल में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र ुहुड्डा व कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान के अलावा 3 विधायक शामिल हैं। जिसमें बीबी बत्रा, आफताब अहमद और गीता भुक्कल मौजूद हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि सरकार से लोगों का विश्वास उठ चुका है। कोर्ट में जाने की बात पर पूर्व सीएम ने कहा कि चूंकि मामला संवैधानिक है, इसलिए गवर्नर को पहले इस मामले को देखना चाहिए।

नायब सैनी पर मंडराए खतरे के बादल, राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग: भूपेंद्र हुड्‌डा
नायब सैनी पर मंडराए खतरे के बादल, राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग: भूपेंद्र हुड्‌डा

यदि गवर्नर इस मामले में कुछ नहीं करते हैं, तो इसके बाद हम इसको देखेंगे। पूर्व सीएम ने यह दावा किया कि सरकार के पास मात्र अभी 43 विधायक हैं, जो बहुमत के आंकड़े से दूर है।

भूपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि हमने राजभवन में गवर्नर से मुलाकात की है। हमने 10 तारीख को पहले ही इस मामले में शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद आज फिर हमने अपनी गवर्नर के सामने मांग रखी। जानबूझ कर हमारी मांग को इगनोर किया जाता है।

हमने गवर्नर से कहा कि बीजेपी सरकार के पास बहुमत नहीं है। चूंकि बीजेपी सरकार में है, ऐसे में यदि फ्लोर टेस्ट या विश्वासमत होता है तो हॉर्स ट्रेडिंग हो सकती है। इसलिए विधानसभा भंग करके प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाकर चुनाव कराए जाएं।

 

वहीं CM नायब सैनी ने हिसार में कहा कि आजकल विपक्ष वाले ईधर-उधर घूम रहे हैं। लोगों में असुरक्षा का माहौल बना रहे हैं। हमारे पास पूरा बहुमत है। जब बहुमत है तो फिर राष्ट्रपति शासन की क्यों जरूरत पडी। विपक्ष जानबूझकर जनता में भ्रम फैला रहा है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan