Haryana Punjab व राजस्थान में होगी बारिश, इन राज्यों में चलेगी लू, जानिए IMD का Alert

हरियाण पंजाब व राजस्थान में होगी बारिश, इन राज्यों चलेगी लू, जानिए का अलर्ट

IMD :देश में गर्मी की शुरुआत हो चुकी है। हालांकि, पूरे भारत में मौसम के अलग-अलग रूप देखने को मिल रहे हैं। कुछ राज्यों में चिलचिलाती हुई गर्मी पड़ रही है तो कई जगह मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग (Mousam)  ने एक बार दिन दो दिन लिए बारिश व हिटवेव का अलर्ट जारी किया है।

 

 

मौसम विभाग ने किया Alert

मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवर को हरियाणा व राजस्थान के कई शहरो में बारिश होगी, वहीं पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, बिहार और झारखंड में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर,  हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी होने के आसार है।

यूपी में भीषण गर्मी Haryana Punjab

राजधानी समेत प्रदेश का ज्यादातर जिलों में भीषण गर्मी ने (IMD Alert)  दस्तक दे दी है। लखनऊ में शुक्रवार को दिन का तापमान करीब 2.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी के साथ इस माह पहली बार 41 डिग्री तक पहुंच गया।

आलम यह था कि सुबह दस बजे से ही चिलचिलाती धूप ने लोगों को परेशान किया। रात का पारा भी तेज 4.7 डिग्री उछाल के साथ रिकार्ड 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

 

 

 

 

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan