Rewari AIIMS शिलान्यास की तैयारियों जोरों पर, दस एकड में लगेगा पंडाल

REWARI AIIMS 1
एम्स सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे PM Modi
मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे मंच सांझाए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी रहेंगे मौजूद
Rewari AIIMS  : Rewari AIIMS   शिलान्यास की तैयारियों जोरों पर है। करीब दस एकड में पांडाल लगाया जाएगा। लोगो को  Rewari AIIMS माजरा में बुलाने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने पूरी ताकत झोकी हुई है।
REWARI AIIMS 1
जिला के गांव माजरा.भालखी में बनने वाले Rewari AIIMS  ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज के शिलान्यास  Rewari AIIMS कार्यक्रम की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 16 फरवरी को इस ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ;एम्सद्ध का शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रधानमंत्री के साथ मंच सांझा करेंगे। कार्यक्रम के दौरान राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहेंगे।
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल तौर पर भी विभिन्न जिलों की विकास परियोजनाओं का Rewari AIIMS  शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में आम पब्लिक के साथ रेवाड़ीए नारनौलए नूंह व गुरुग्राम जिलों के सेवा योजनाओं के लाभार्थी पहुंचेंगे। इसके अलावा आम जनमानस की भी भागीदारी रहेगी। जिला प्रशासन द्वारा इस कार्यक्रम में आने वाले नागरिकों की सुविधा के लिए बेहतरीन इंतजाम किए जा रहे हैं।
 रेवाड़ीए बावल व नारनौल.महेंद्रगढ़ की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए अलग.अलग स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है।
कार्यक्रम स्थल पर वाटरप्रूफ जर्मन टेंट लगाया जा रहा है। मुख्य स्टेज के साथ ही हरियाणा प्रदेश के 9ण्5 साल की विकास गाथा से संबंधित एक प्रदर्शनी स्थापित की जा रही है। इसमें उन परियोजनाओं का माडल व विवरण होगा जिनका प्रधानमंत्री उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। मुख्य स्थल पर आने के लिए नई सडक़ का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

Kisan Andolan: Haryana Rajasthan बोर्डर सील, जानिए नया रूट मैप

18 जिलों की 75 विधानसभाओं में होगा सीधी प्रसारण

  जिला के गांव माजरा भालखी  Rewari AIIMS में होने वाले उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम को 18 जिलों की 75 विधानसभाओं में बड़ी एलईडी के माध्यम से देखा जाएगा। सभी जिलों के उपायुक्त को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिला स्तर पर मंत्रीए सांसद तथा विधायक मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। साथ ही लाभार्थियों को सम्मानित भी करेंगे। वर्ष 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प लेंगे।

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने झोकी ताकत

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आने वाले समय में रेवाड़ी जिला मेडिकल हब बनने जा रहा है। यहां पर विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
इस मौके पर उन्होंने साइट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी, बावल व नारनौल-महेंद्रगढ़ की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। शिलान्यास कार्यक्रम में आने वाले नागरिकों की सुविधा के लिए बेहतरीन इंतजाम किए जाएंगे।

4 एकड़ में बनेगें तीन हेलीपैड

रैली में चारों तरफ से लोगों का आगमन होगा, इसलिए 71 एकड़ में 10 पार्किंग पॉइंट और 4 एकड़ में 3 हेलीपैड बनाए जा रहे हैं।

इन दोनों ही कामों के लिए 89 एकड़ फसल पर ट्रैक्टर चलाकर जमीन को साफ किया गया है। अभी तक AIIMS साइट पर सिर्फ चारदीवारी का काम चल रहा था। लेकिन, शिलान्यास की तारीख का ऐलान होने के 5 दिनों के भीतर सड़कें भी बननी शुरू हो गई हैं। ये सड़कें फिलहाल शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को देखते हुए बनाई जा रही हैं। बाद में बजट आने पर इन्हें नए तरीके से बनाया जाएगा।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan