National Highway No 11 से जडेगा Rewari AIIMS

REWARI AIIMS

Rewari  News, Best24News   :    Rewari AIIMS की  तैयारियो को लेकर प्रशासन जूटा हुआ है I Rewari AIIMS  का पीएम मोदी 16 फरवरी को शिलान्यास करने आ रहे है।  । अधिकारियों ने 16 फरवरी को PM Narender  Modi की रैली को लेकर National Highway No 11 से अस्थाई सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है।

 

 

Railways News: देशभर के 2100 स्थानो पर एक साथ रेलवे स्टेशनों का inaugurate करेंगे PM Modi

दिनरात चल रहा कार्य: सडक बनाने के लिए दिनरात कार्य चल रहा है। इतना ही नहीं अधिकारी मौके  (Rewari AIIMS  )पर खड़े रहकर कार्य की गति को मॉनिटरिंग कर रहे हैं ताकि 16 फरवरी से पहले यह  National Highway No 11 अस्थाई सड़क निर्माण हो सके। कम समय होने की जल्दी निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

 

बता दे कि फिलहाल गांव माजरा से कुंड की ओर करीब आधा किलोमीटर निकालने के लिए अस्थाई सड़क बनाई जा रही है। लेकिन यह सड़क स्थाई तौर पर नहीं रहेगी। कुंड गांव में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर और माजरा गांव के बीच में स्थाई सर्विस लाइन बनने के लिए चयनित कर दी गई है।

कुंड के प्राचीन हनुमान मंदिर से आधा किलोमीटर पहले रेवाड़ी की ओर बनाई जाएगी अभी अनाथ से  (Rewari AIIMS )माजरा एम्स तक जाने के लिए अंडरपास से माजरा तक गलत दिशा में चलना पड़ता है हालांकि यहां पर एक और विश्व बना पास हुआ है लेकिन फिलहाल अस्थाई समाधान के लिए यह अस्थाई सर्विस लाइन बनाई जा रही है

 

मात्र बस स्टैंड से करीब आधा किलोमीटर आगे आरओबी में से निकलते ही एम्स का एरिया शुरू हो जाता है। इस वजह से प्रशासन ने एम्स एरिया को न 11 से सीधे जोड़ने का निर्णय लिया है।

Dharuhera News: शिक्षित समाज से ही राष्ट्र का सर्वांगीण विकास संभव है : MLA चिरंजीव राव

यहां पर बनेगा ओवर​ब्रिज

रेवाड़ी नारनौल रेलवे लाइन और रेवाड़ी नारनौल डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (DFCCIL) लाइन पर 251.08 करोड़ रुपये की लागत से एक रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण होगा। मनोहर लाल ने Rewari AIIMS  की कनेक्टिविटी को आगे बढ़ाने और स्वास्थ्य सेवा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है।

 

प्रशासन ने एम्स परियोजना के लिए मजरा मुस्तकिल भालखी गांव में 15 एकड़ जमीन का सफलतापूर्वक अधिग्रहण कर लिया है। एचएलएल इंफ्रा टेक. सर्विसेज लिमिटेड (HITES) को एम्स परियोजना के व्यापक विकास की देखरेख के लिए भारत सरकार द्वारा निष्पादन एजेंसी Rewari AIIMS  के रूप में नियुक्त किया गया है।

 

प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप (पीएमजी) पोर्टल के माध्यम से परियोजना की सक्रिय रूप से निगरानी की जाती है, जिससे इसके निष्पादन में पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित होती है।

फिलहाल एम्स को 11 से अस्थाई सड़क से छोड़ने का कार्य कर रहे हैं । 16 फरवरी तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। यह अस्थाई तौर पर किया जा रहा है।
राजेश इंजीनियर NHAI

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan